सिर्फ 5 उपाय और डार्क सर्कल हो जाएंगे गायब

Monday, June 12, 2017 10:07 AM
सिर्फ 5 उपाय और डार्क सर्कल हो जाएंगे गायब

पंजाब केसरी (ब्यूटी): आजकल आंखों के नीचे काले घेरे पड़ना आम सी बात हो चुकी है, जिनको हम डार्क सर्कल भी कह सकते है। यह हमारी खूबसूरती पर काफी प्रभाव डालते है। डार्क सर्कल से चेहरे की सुंदरता भी फीकी पड़ जाती है। ज्यादातर लड़कियां इसे छिपाने के लिए मेकअप का सहारा लेती है लेकिन मेकअप से इस कुछ समय के लिए तो छिपाया जा सकता है परन्तु सारी उम्र के लिए नहीं। अगर आप हमेशा के लिए डार्क सर्कल्स से छुटकारा चाहती है तो पहले अपने लाइफस्टाइल में कुछ बदलाव लाएं और कुछ घरेलू तरीके आजमा कर इस समस्या से छुटकारा पाएं। 


1. गुलाब जल

गुलाब जल से चेहरे की कई समस्याएं झट से दूर हो जाती है। रूई पर गुलाब जललगाकर डार्क सर्कल्स पर 10 मिनट लगाएं। इससे आंखें फ्रैश दिखेंगी और डार्क सर्कल्स दूर होगे। 

2. आलू

वैसे तो आलू का इस्तेमाल खाने के रूप में किया जाता है लेकिन अगर आलू की पतली स्लाइस काटकर आंखों पर 10-15 मिनट रखें तो डार्क सर्कल्स दूर हो जाते है। इस प्रक्रिया को हफ्ते में 2 बार इस्तेमाल करें। 

3. चाय का पानी

चायपत्ती को पानी में उबाल लें और ठंडा करके रुई की मदद से आंखों के नीचे और आस-पास लगाएं। इससे आंखों के नीचे के काले घेरे दूर होते है। इस प्रक्रिया को रोज आजमाएं। 

4. बादाम का तेल

बादाम तेल को आंखों के आस-पास लगाकर 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर उंगलियों की मदद से 10 मिनट हल्की मालिश करें। 

5. टी बैग

टी बैग्स का इस्तेमाल से भी डार्क सर्कल को दूर किया जा सकता है।  टी बैग्स में मौजूद तत्व आंखों के आस-पास की सूजन और काली त्वचा खत्म कर देता है। इसलिए टी बैग को आंखों पर कुछ देर के लिए रखें। 
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !