चेहरे की चर्बी को कैसे करें कम

punjabkesari.in Monday, May 29, 2017 - 06:02 PM (IST)


पंजाब केसरी (ब्यूटी) - चेहरे की बढ़ी हुई चर्बी कुछ ही उम्र तक अच्छी दिखाई देती है। जैसे-जैसे उम्र बढने लगती है वैसे-वैसे ही पतले चेहरा अच्छा लगने लगता है। कुछ लड़कियां गालों को पतला करने के लिए अपनी डाइट में भी कमी कर देती है परन्तु उससे भी कुछ फर्क नहीं पड़ता। आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताएंगे जिनकी वजह से आप अपने चेहरे की चर्बी को काफी कम कर सकती हैं।

1.खूब पानी पीएं

PunjabKesari
चेहरे की चर्बी को कम करने के लिए दिन में कम से कम 8-10 गिलास पानी जरुर पीना चाहिए। यह डिहाइड्रेशन की कमी को भी पूरा करता है। 

2.कैल्शियम की भरपूर मात्रा
गालों को पतला करने के लिए कैल्शियम का सेवन ज्यादा से ज्यादा करें। इसलिए अपनी डाइट में दूध और हरी सब्जियों को शामिल करें। इससे चेहरे की बढ़ी हुई चर्बी और कम होगी।

3.गालों को फुलाएं

PunjabKesari
सबसे पहले मुंह में हवा भरकर गालों को फुलाएं। फिर हवा को एक गाल से दूसरे गाल में कम से कम दस बार ले जाएं। इस व्यायाम को दिन में तीन बार करें।
4.अधिक फल खाएं

PunjabKesari
चर्बी को कम करने के लिए अधिक से अधिक फलों का सेवन करें क्योंकि फल पानी से भरपूर होते हैं जो शरीर में डिहाइड्रेशन को पूरा करने में मदद करते है और इन्हें खाने से भूख भी कम लगती है।
5. ज्यादा से ज्यादा मुस्कुराएं

PunjabKesari
मुस्कुराने से भी चेहरे की मांसपेशियों का व्यायाम होता है। इसलिए खुलकर हंसना चाहिए। इससे न केवल गालों का वजन कम होगा, बल्कि दिन भी अच्छा निकलेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static