प्रैग्नेंसी में भी रखें खुद को Stylish

punjabkesari.in Thursday, Oct 05, 2017 - 07:58 PM (IST)

गर्भावस्था वह समय हैं, जब एक औरत को अपनी देखभाल करने की सबसे ज्यादा जरूरत होती है क्योंकि उसे अपने साथ-साथ आने वाले नन्हे मेहमान के स्वास्थय की जिम्मेदारी भी निभानी होती है। प्रैग्नेंट महिलाओं को अपने खान-पान, उठने-बैठने, चलने-फिरने और सोने की पोजिशन का तो खास ख्याल रखना पड़ता ही है साथ ही में उनका ड्रैसिंग स्टाइल भी काफी बदल जाता है। वैसे तो इस अवस्था में ऐसे कपड़े पहनने चाहिए जो शरीर को कंफर्टेबल रखें ताकि वह आसानी से कहीं आ जा सकें। इस दौरान तंग कपड़ों से परहेज रखना चाहिए क्योंकि इससे बच्चे की ग्रोथ पर बुरा असर पड़ता है लेकिन इसका मतलब यह भी नहीं है कि आप इस समय को एक खुली टी-शर्ट पजामे या मैक्सी में ही निकाल लें। बीते जमाने में महिलाएं गर्भावस्था के दौरान कहीं आने-जाने से परहेज करती थी और ज्यादातर समय खुली मैक्सी, कुर्ते-पजामे या अनफिट सलवार सूट में ही गुजारती थी लेकिन आज जमाना मॉडर्न हो गया है। लड़कियां प्रैग्नेंसी पीरियड्स को खूब एंज्वॉय कर रही है। बॉलीवुड दीवाज करीना कपूर खान को ही देख लीजिए उन्होंने अपने प्रैग्नेंसी पीरियड्स को खूब एंज्वॉय भी किया और प्रैग्नेंसी ड्रैसिंग को स्टाइलिश लुक भी दीं। अगर आप भी प्रैग्नेंसी में खुद को कंफर्टेबल के साथ ट्रैंडी लुक देना चाहती हैं तो यह फैशन टिप्स आपके बहुत काम आएंगे।

ट्रडीशनल और वैस्टर्न का फ्यूजन
इस 9 महीने के लंबे समय के दौरान ऐसा तो नहीं हैं कि आप कहीं बाहर जाएगी ही नहीं आज के समय में बहुत सारी महिलाएं ऐसी हैं जो नौकरीपेशा हैं। ऐसे में उन्हें रॉटिन में बाहर आना जाना पड़ता है। अगर आप कंफर्टेबल और स्टाइलिश दोनों ही दिखना चाहती हैं तो ट्रडीशनल के साथ वैस्टर्न का टचअप दें। आप अनफिट कुर्ते, शर्ट, टीशर्ट के साथ लेगिंग, लूज जींस ट्राई कर सकती हैं। वैस्टर्न और ट्रडीशनल के फ्यूजन के लिए आप लॉंग स्कार्फ या दुपट्टा कैरी कर सकती हैं। आजकल फ्लोर लैंथ अनारकली कुर्ते भी खूब पसंद किए जा रहे हैं जिसे आप गाऊन की तरह वियर कर सकते हैं। 

वैस्टर्न स्टाइल
PunjabKesari
प्रैग्नेंसी पीरियड में अगर कोई फैमिली फंक्शन या कोई अन्य ओकेशन आ गया हैं तो घबराए नहीं। आप वैस्टर्न स्टाइल में कुछ आप्ट कर सकती हैं। आप गाऊन, मैक्सी ड्रैस, फ्रॉक, लॉंग शर्ट के साथ लैंगिग पहन सकती हैं जो महिलाएं ट्रडीशनल ड्रैसकोड में कंफर्टेबल नहीं रहती उनके लिए यह ड्रैसिंग सेंस बिलकुल परफैक्ट है।

ट्रडीशनल में भी रहें कफर्टेबल
PunjabKesari
इस समय के दौरान बहुत सारी महिलाओं को ट्रडीशनल आऊटफिट पहनना थोड़ा झझट वाला काम लगता है लेकिन किसी खास फैमिली फंक्शन में आप ट्रडीशनल ड्रैसकोड पहनकर ही ग्रैसफुल नजर आते हैं तो ऐसे में लंहगे व साड़ी के साथ लांग चोली वियर करना अच्छा ऑप्शन हो सकता है। अगर आप सूट पहनना चाहती हैं तो लांग कुर्ते के साथ प्लाजो पहन सकती हैं। 

स्पोर्ट्स वियर
स्पोर्ट्स वियर काफी कंफर्टेबल होते हैं इसे पहनकर आप सारा दिन खुद आरामदायक रख सकती है। कहीं शॉपिंग या शाम को टहलने निकलते तो स्पोट्र्स वियर ही बेस्ट है। बहुत सारी महिलाएं प्रैग्नेंसी टाइम में भी जिम या योग क्लासेज ज्वांइन कर हल्की फुल्की एक्सरसाइज करती हैं। ऐसे में कोई अन्य आऊटफिट की जगह जिमवियर सूट ही वियर करें तो अच्छा है। खुद को कंफर्टेबल और स्टाइलिश रखने के लिए आप फिटेड लेगिंग के साथ सैंडो स्टाइल टीशर्ट, टैंक टॉप के साथ बॉम्बर जैकेट पहन सकते हैं। इससे आप अपने प्रैग्नेंसी पीरियड्स को भी स्टाइलिश बना सकती हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static