कम बजट में जब सजानी हो दीवारें तो अपनाएं ये टिप्स

punjabkesari.in Friday, Oct 20, 2017 - 03:25 PM (IST)

खाली दीवारों पर एक तस्वीर भी लगी दी जाए तो इनकी रौनक बढ़ जाती है। आजकल तो लोग तस्वीरों की बजाय दीवारों को खूबसूरत वॉल पेपर से भी सजा रहे हैं। घर को खास लुक देने के लिए आप वॉल पेपर के अलावा और भी कई तरह के अलग-अलग थीम के साथ दीवारों का सूनापन दूर कर सकते हैं। इसके लिए आपको ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पडेगे और घर भी खूबसूरत बन जाएगा। आइए जाने किस तरह से कम खर्च में सजाएं दीवारें। 


कपड़ों का करें इस्तेमाल
कुछ कपड़ों का प्रिंट बहुत अच्छा होता है। आप दीवारों को सजाने के लिए इसका अच्छी तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। किसी स्कार्फ की प्रिंट आपको बेहद पसंद है तो आप इसके डिजाइन को काट कर दीवार पर चिपका सकते हैं। पूरी दीवार पर लगाने की बजाए इसे कॉर्नर पर भी लगा सकते हैं। 


फ्रेम के साथ
घर पर पुराने फ्रेम पड़ें हैं तो इसे बेकार फैकने की बजाए सजावट में इस्तेमाल कर सकते हैं। फ्रेम को कलर करके इस पर स्टोन लगा सें और घर पर ही किसी टाइ एड डाई प्रिंट का पुराना कपड़ा काट लें। इसे फ्रेम के साइज में काट तस्वीर की जगह पर लगाएं। आप इसमें फ्लोरल,फुलकारी वाले प्रिंट भी लगा सकते हैं। 

 
करें कुछ अलग
आजकल लोग साज सजावट में खुद की तस्वीरे लगाने की बजाए कुछ क्रिएटिव करना चाहते हैं। इसके लिए आप फोटो फ्रेम के आकार का पेपर लेकर इस पर खूबसूरती कर्सिव हैंड राइटिंग से कुछ लिख दें। इस पेपर को फ्रेम में सजा कर दीवार पर लगाएं। आप इस तरह से अपने बच्चों का यादों को भी संभाल कर रख सकते हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static