इन 7 चीजों से साफ करें बाथरूम, सभी बेक्टीरिया हो जाएंगे खत्म

Sunday, September 3, 2017 10:07 AM
इन 7 चीजों से साफ करें बाथरूम, सभी बेक्टीरिया हो जाएंगे खत्म

रोजमर्रा में बाथरूम का इस्तेमाल तो सभी करते है। अक्सर बाथरूम पर ऐसे दाग लग जाते है जिनका जितना मर्जी साफ कर ले लेकिन वह जाने का नाम नहीं लेते है। लोग अपने बाथरूम को साफ रखने के लिए मार्किट से मिलने वाले महंगे क्लीनर का इस्तेमाल करते है, जिनका सफल परिणाम नहीं मिलता। अगर आप भी अपने बाथरूम को चमकता देखना चाहती है तो महंगे क्लीनर के बजाएं इन घरेलू तरीकों का इस्तेमाल करें।

 

- नमक

PunjabKesari
2 चम्मच नमक को पानी में मिलाएं और उस घोल से बाथरूम की सफाई करें। इससे चिकनाई और अन्य दाग का नामोनिशान मिट जाएगा और बाथरूम शीशे की तरह चमकने लगेगा। 

- इमली
इमली एक बेहतरीन क्लीनर है। अगर इसमें नमक की थोड़ी सी मात्रा मिलाकर साफी की जाए तो इसकी सफाई करने की क्षमता बढ़ जाती है। इससे आप बाथरूम की टेब आदि को साफ कर सकते है। 

- आलू
बाथरूम की टाइल्स पर जिद्दी दाग लग जाए तो आलू के टुकड़े लेकर उसपर रगड़ सकते है। फिर टाइल्स को गर्म पानी से साफ करें। इससे टाइल्स चमकने लगेगी।  

- टूथपेस्ट 

PunjabKesari
अगर टाइल्स के ज्वाइंट क्लीन ज्यादा ही गंदे हो जाते है तो ज्वाइंट क्लीन पर टूथपेस्ट लगाकर अच्छे से रगड़े। इससे वह अच्छे से साफ हो जाएंगे। 

- अल्कोहल 
अल्कोहल से वॉश बेसिन, मिरर, टाइल्स के दाग अच्छे से साफ किए जा सकते गहै। इसलिए पहले अल्कोहल को इनपर डालकर अच्छे से स्क्रब करें। फिर पानी के साथ साफ कर दें। 

- सोडा वाटर 
सोडे एसिड मौजूद होता है जो टाइल्स को एकदम चमका देता है। बाथरूम की सफाई करते समय इसका इस्तेमाल करें। 

- ब्लीचिंग पाऊडर 
टाइल्स पर ब्लीचिंग पाऊडर छिड़कें और 5-10 मिनट के लिए ऐसे ही रहने दें। फिर ब्रश की मदद से इसे साफ करें।
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !