इस तरह लगाएंगे तो नहीं फैलेगा काजल

punjabkesari.in Monday, Feb 20, 2017 - 03:20 PM (IST)

काजल को फैलने से कैसे रोके :  काजल हमारे मेकअप में अहम रोल निभाता है क्योंकि यह आंखों को अट्रैक्टिव लुक देता है। ज्यादातर लड़कियां काजल लगाना बेहद पसंद करती हैं और कुछ तो मेकअप में सिर्फ काजल का ही इस्तेमाल करती हैं। काजल जहां हमारी आंखों को आकर्षक बनाता है लेकिन अगर यह फैल जाए तो आंखों पर काले घेरे भी बना देता है। 

काजल को फैलने से कैसे रोकेवैसे तो मार्कीट में ऐसे बहुत सारे काजल उपलब्ध हैं जो इसके ना फैलने का दावा करते हैं लेकिन फिर भी काफी लड़कियां काजल फैलने से परेशान रहती हैं। काजल फैलने का मुख्य कारण ऑयली स्किन हैं इसलिए यह कुछ लोगों की आंखों में जलदी फैलता है लेकिन अगर आप कुछ टिप्स फॉलो करेंगे तो काजल फैलने की समस्या से आप आसानी से छुटकारा पा सकते हैं।  कैमिकल्स युक्त नहीं, ट्राई करें ये लॉन्ग लास्टिंग नैचुरल काजल

 

1. चेहरे की सफाई
तैलीय त्वचा के कारण भी काजल फैलता है। इसलिए जब भी काजल लगाएं उससे पहले चेहरे को अच्छे से धो लें ताकि ऑयल निकल जाएं।

 

2. चेहरे पर पाऊडर लगाना
काजल का इस्तेमाल करने से पहले चेहरे और आंखों के नीचे थोड़ा- सा पाऊडर लगा लें, जिससे स्किन ऑयली नहीं होगी और काजल भी नहीं फैलेगा।

 

3. आईशैडो
आप अपनी अांखो पर शैडो का इस्तेमाल कर सकते हैं। ब्लैक या ग्रे कलर के ऑयशैडो लगाने से काजल को स्मौकी लुक मिलेगी। साथ ही काजल में सौम्यता भी आ आ जाएगी। 

 

4. ब्लॉटिंग पेपर
यदि आपकी पलकें बहुत ऑयली हैं तो आप अपने साथ ब्लॉटिंग पेपर रख सकती हैं। जब भी आपको आपकी पलकें तैलीय लगें ब्लॉटिंग पेपर की मदद से उसे पोच लें।

 

5. सही काजल
आंखें अनमोल हैं इसके लिए घटिया या सस्ते ब्यूटी प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करने की गलती ना करें। अच्छे ब्रांड के काजल का चुनाव करें। खराब काजल जल्दी फैलते हैं और आँखों के आसपास कला निशान छोड़ जाते हैं।  कैमिकल्स वाला नहीं, घर पर बनाकर लगाएं काजल

 

6. जेल
अगर आपने यह महसूस किया है कि काजल पेंसिल से आप संतुष्ट नहीं हैं तो आप जेल लाइनर का चुनाव करें। यह गाढ़ा होता है और बिलकुल नहीं फैलता। यह एक छोटी सी डिब्बी में आते हैं जिसे आप ब्रश से लगा सकती हैं। पेंसिल काजल की तुलना में ये ज़रा महंगे होते हैं लेकिन दिन भर टिके रहते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

pooja verma

Recommended News

Related News

static