Honeymoon Destination: परियों की दुनिया से कम नहीं यह जगह

Tuesday, March 14, 2017 11:44 AM

ट्रैवलिंगः लाइफ में बदलाव बहुत जरूरी है। काम और घर-परिवार की जिम्मेदारियों से कुुछ देर के लिए राहत पा कर अगर थोड़ा घूम-फिर लिया जाए तो जिंदगी में दोबारा तरो-ताजगी आ जाती है। जरूरी नहीं कि नई-नई शादी के बाद ही हनीमून मनाया जाए। आप किसी भी उम्र में अपने पार्टनर के साथ हनीमून पर निकल जाएं। फिर देखिएगा आपकी बोरिंग लाइफ दोबारा खुशियों से भर जाएगी। आज हम आपको यूरोप की एक ऐसी ही खास जगह के बारे में बता रहे हैं जो परियों की कहानी से कम नहीं है। 

ब्लेड, स्लोवीनिया (Bled, Slovenia)
स्लोवीनिया में ब्लेड नाम की जगह बहुत खूबसूरत है। यह स्लोवीनिया के उत्तर-पश्चिम में स्थित है। यहां पर खूबसूरत पैराडाइस में अपने पार्टनर के साथ समय बिताने का अलग ही मजा है। इस जगह की खूबसूरती बिल्कुल परियों की कहानी की तरह खूबसूरत है। हनीमून मनाने के लिए ब्लेड किसी मैजिकल प्लेस से कम नहीं है। 


आप पार्टनर के साथ प्यार के लम्हों की उम्र भर के लिए यादगार बनाना चाहते हैं तो यह जगह बहुत अच्छी है। ब्लेड झील पर बसा छोटा सा शहर इतना खूबसूरत है कि इसको जन्नत कहना गलत नही होगा। आप कुछ समय शांति और सुकून के साथ बिताना चाहते हैं तो यूरोप की जगह आपके लिए दुनिया की सबसे बैस्ट जगह है। 


यहा पर आप खूबसूरत लेक ब्लेड, ब्लेड कासल, ट्रिग्लाव नेशनल पार्क, एसम्पशन ऑफ मैरी पिल्ग्रिमेज चर्च ट्रैवल टिप के अलावा और भी बहुत कुछ देख सकते हैं। पथरीले पहाड और यहां पर मध्य युग में बना महल ब्लेड को और भी खास बना देता है। अपने पार्टनर के साथ कुदरती नजारों के अलावा कायाक और रिवर राफ्टिंग के ऐडवेंचर का आनंद भी उठा सकते हैं। यहां का सफर बेहद खास है। इस जगह पर घूमने के बाद आप हर साल यहां आना चाहेंगे। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!