ये होममेड परफ्यूम लगाएं, दिनभर रहेंगे पसीने की बदबू से दूर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 22, 2017 - 01:18 PM (IST)

परफ्यूम बनाने की विधि : पसीने का कारण शरीर से आने वाली स्मैल न केवल आपको बल्कि आस-पास के लोगों को भी बैचेन कर देती है। अपने आप को महकाने के लिए ज्यादातर लोग डियो या परफ्यूम का सहारा लेते है, जो किसी-किसी को तो सूट कर जाते है लेकिन बहुत से लोगों से इनकी तेज स्मैल से एलर्जी होने लगती है। दूसरा मार्कीट में मिले वाले सुगन्‍धित डियो काफी महंगे होते है जिनका साधारण लोग खरीदने में असमर्थ होते है। अगर आप भी डियो या परफ्यूम का ज्यादा इस्तेमाल करते है तो मार्कीट में पैसे खर्च करने के बजाए घर पर बनाएं होममेड डियो। जो लंबे समय तक चलेगा भी और एंटी बैक्‍टीरियल तत्‍व से भरा होता है। 

 


रेसिपी-1


सामग्री 
बेकिंग सोडा, आरारोट पाउडर, शिया बटर, सुगन्‍धित तेल, नारियल तेल

PunjabKesari

बनाने का तरीका 
एक बाउल में नारियल तेल और शिया बटर मिलाएं। फिर इसके ऊपर गर्म पानी डाले, जिससे की बटर पिघल जाए। 15 मिनट ऐसे ही छोड़ दें। इसके बाद  2 चम्‍मच भर कर आरारोट पाउडर 5-6 बूंद सुगन्‍धित तेल और 3 चम्‍मच बेकिंग सोडा डालकर मिक्स कर लें। फिर मिश्रण को फ्रिज में रख दें। इसके बाद आप इसको डियो की तरह इस्तेमाल कर सकते है।

 


रेसिपी - 2


सामग्री
तेल, स्‍टार्च पाउडर, बेकिंग सोडा, खुशबूदार तेल

PunjabKesari

बनाने का तरीका
1/3 कप नारियल तेल में एक चौथाई कप बेकिंग सोडा और कुछ बूंदे तेल डालें। फिर उसमें स्‍टार्च पाउडर मिक्‍स करें। फिर इसे खाली डिब्‍बे में भर लें और रोजाना प्रयोग करें।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static