सफेद बालों को इन नैचुरल डाई से करें कलर, दिखेंगी खूबसूरत

Friday, January 5, 2018 4:17 PM
सफेद बालों को इन नैचुरल डाई से करें कलर, दिखेंगी खूबसूरत

उम्र से पहले सफेद बालों की समस्यां लड़कियों में आम देखने को मिलती हैं। बालों के असमय सफेद होने या फैशन स्टेटमेंट के कारण हेयर कलर का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है। लोग सफेद बालों को छुपाने सा फैंशन के लिए बालों में हेयर कलर का इस्तेमाल करते हैं लेकिन कैमिकल युक्त हेयर कलर बालों को नुकसान पहुंचाते हैं। इन्हें बनाने के लिए अमोनिया जैसे खतरनाक केमिकल्स का प्रयोग किया जाता है, जो बालों के साथ-साथ स्कैलप की त्वचा के लिए भी खतरनाक है। इसकी बजाए आप घर पर ही सुरक्षित हेयर कलर्स बनाकर बालों को सुरक्षित तरीकों से कलर कर सकती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू तरीके बताएंगे, जिनकी मदद से आप अपने बालों को नैचुरल तरीकों से डाई कर सकती हैं।
 

1. टमाटर का रस
टमाटर के रस को बालों में लगाकर हल्की मसाज करें। इसके बाद शॉवर कैप लगाकर इसे कम से कम 30 मिनट के लिए छोड़ दें। इससे आपके बालों को रैडिश टोन मिल जाएगी।

PunjabKesari

2. हिना
अरंडी के तेल और हिना पाउडर को मिक्स करके अच्छी तरह उबाल लें। इसके बाद इसे स्कैलप और सफेद बालों पर लगाकर 2 घंटों तक छोड़ दें। इसके बाद बालों को हल्के शैम्पू या शिखाकाई से धो लें।

3. कॉफी
किसी भी स्ट्रॉन्ग कॉफी को अच्छी तरह उबालकर स्प्रे बोतल में डालें। इसके बाद इसे बालों और  स्कैलप पर स्प्रे करें। इसे लगाने के 1 घंटे बाद बालों को धो लें। आपको नैचुरल कलर मिल जाएगा।

PunjabKesari

4. ब्लैक टी
स्ट्रॉन्ग चाय पत्ती को पानी में गाढ़ा होने तक अच्छी तरह उबालें और ठंडा कर लें। इसके बाद इसे बालों में लगाकर कुछ देर छोड़ दें। इसके बाल बालों को धो लें।

5. अखरोट के छिलके
अखरोट के छिलकों को बारिक पीस कर 30 मिनट तक उबालें। इसे ठंडा करके 1 घंटे तक बालों में लगाएं और उसके बाद बालों को धो लें।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!