पार्लर में जाकर पैसे लगाएं बिना करें होममेड हेयर स्पा

punjabkesari.in Saturday, Oct 15, 2016 - 11:29 AM (IST)

घर पर कैसे करें हेयर स्‍पा : लड़कियां अपने बालों को सुंदर बनाने के लिए पार्लर में जाकर कई तरह की ट्रीटमेंट करवाती है। हफ्ते में एक बार या 15 दिनों के बाद हेयर स्पा करवाती है और हजारों रूपए खर्च कर देती है लेकिन अब आपको पार्लर में जाकर हेयर स्पा करवाने की जरूरत नहीं, क्योंकि आज हम आपको होममेड हेयर स्पा के ट्रीटमेंट के बारे में बताएंगे, जिसको आप अपने ही घर में हफ्ते बाद करके अपने बालों को हेल्दी और शाइनी बना कर रख सकती है।   

 


1. स्कैल्प की मसाज

हेयर स्पा शुरू करने के लिए जैतून, बादाम, नारियल या तिल का तेल लें और 15 से 20 मिनट तक स्कैल्प की मसाज करें। ऐसा करने से बालों की ग्रोथ अच्छी होती है। अगर आपके बाल रूखे है तो नारियल का तेल और रूसी वाले बालों के लिए ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल करें।    घर पर कैसे करें हेयर स्पा

 

2. बालों को टॉवल से कवर करें

अब मसाज करने के बाद बड़े बाउल में गुनगुना पानी लें और उसमें टॉवल को भिगोए। अब टॉवल को निचोड़ कर एक्स्ट्रा पानी निकाल लें। अब इससे अपने बालों को 15 से 20 मिनट के लिए कवर कर लें। इससे बालों में लगा तेल जड़ों के अंदर पहुंचेगा और बालों को पोषण मिलेगा। 

 

3. हेयर वॉश करें

अब अपने बालों को धो लें लेकिन बाल धोने के लिए गुनगुने पानी और माइल्ड शैम्पू का इस्तेमाल करें।   पार्लर में न करें पैसे खर्च, घर पर खुद ही करें Hair spa

 

4. अब लगाएं कंडीशनर

शैम्पू करने के बाद अब बालों में कंडीशनर लगाएं। मार्किट में मिलने वाले कंडीशनर की बजाए होममेड कंडीशनर का इस्तेमाल करें। 

 

5. हेयर मास्क लगाएं

अब बालों में हेयर मास्क लगाएं। होम मेड हेयर मास्क बनाने के लिए 2-3 केले को एक बाउल में मसल लें और इसमें ऑलिव ऑयल, अंडा, शहद और थोड़ा दूध डालकर मिलाएं। अब अपने बालो में 20 मिनट लगा रहने दें और गुनगुने पानी से धो लें। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static