इन देशों में भारत का 1 रुपए है 350 रु के बराबर, घूमना है बेहद ही सस्ता

Saturday, September 9, 2017 3:34 PM
इन देशों में भारत का 1 रुपए है 350 रु के बराबर, घूमना है बेहद ही सस्ता

भारतीय लोग किसी विदेशी जगह पर जाने से पहले कई बार सोचते है क्योंकि उन्हें पैसों की चिंता लगी रहती है। लोगों का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय मुद्रा यानी रुपए कीमत बेहद कम है। अगर आप भी यहीं सोचकर कहीं विदेशी जगह पर घूमने का प्लान बदल देते है तो निराश न हो। क्योंकि आज भी कुछ देश ऐसे हैं, जहां भारतीय रुपया भी आपको अमीर होने का एहसास दिलाते है। 

 

इंडोनेशिया

PunjabKesari
इंडोनेशिया उन देशों में से एक है जहां भारतीय मुद्रा की अधिक महत्ता है। इसके अलावा यहां आने के लिए भारतीयों तो किसी वीजे की जरूर नहीं है। जी हां, आप बिना खर्चा किए इस जगह पर घूम सकते है। 

वियतनाम

PunjabKesari
वियतनाम भारतीयों के घूमने के लिए बिल्कुल परफैक्ट जगह है। यहां की संस्कृति  बिल्कुल अलग है। यह जगह पैसों के मामले में भी ज्यादा महंगी नहीं है। 

PunjabKesari

कंबोडिया

PunjabKesari
कंबोडिया अपने विशाल पत्थरों से बने अंगकोर वाट मंदिर के लिए दुनियाभर में मशहूर है। भारतीय नागरिक यहां बिना किसी खर्चे के घूम सकते है। यहां हर साल भारतीय टूरिस्टों की भीड़ लगी रहती है। 

PunjabKesari

श्रीलंका

PunjabKesari
हरियाली और ऐतिहासिक स्मारकों से सजा श्रीलंका भारतीयों कोे बैस्ट टूरिस्ट स्पोट है। यहां हर साल लाखों टूरिस्ट छुट्टियां बिताने आते है। भारतीयो के लिए यह काफी खुशी की बात है कि यहां के लिए उड़ान भरना काफी सस्ता है। 

PunjabKesari

नेपाल
नेपाल में आपके कई आश्चर्यजनक नजारे देखने को मिलेगे। नेपाल में माउंट एवरेस्ट और सात अन्य ऊंची पर्वत चोटियां स्थित हैं जो टूरिस्टो के आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!