इस डाइट चॉट को फॉलो कर करीना ने किया खुद को फिट!

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2017 - 06:13 PM (IST)

पेरेंटिंग: प्रैग्नेंसी के दौरान वजन बढ़ना स्वाभाविक है। डिलीवरी के बाद इस बढ़े हुए वजन को कम करना मुश्किल हो जाता है लेकिन वजन को कम करना मुश्किल नहीं है। अगर आप अपनी प्रोपर डाइट पर ध्यान रखे और अच्छी चीजों का सेवन करें, जो वजन कम करने में सहायक हो। अगर आप भी डिलीवरी के बाद अपने आप को पहले जैसे फिट करना चाहती है तो करीना से कुछ टिप्स लें। ऐसा माना जाता है कि प्रैग्नेंसी के दौरान करीना का 18 किलो वजन बढ़ गया था, जिसको उन्होंने डिलीवरी के बाद काफी हद तक कम भी कर लिया है। उन्होंने ने अपनी डाइट में चेंज किया। आइए जानते है कैसे, करीना पहले जैसी फिट होती जा रही है।  


1. सोने से पहले दूध

करीना रात को सोने से पहले रोज एक गिलास दूध पीती है। इससे प्रैग्नेंसी के दैरान हुई कैल्शियमकी कमी पूरी हो जाती है। साथ ही इससे शरीर की कमजोरी दूर रहती है। 

2.डेयरी प्रोडक्ट्स

वह डेयरी प्रोडक्ट्स का भी सेवन करती है क्योंकि इनमें लिनोलिक और फैटी एसिड्स होते है, जो फैट बर्न करने में सहायक होते है। 

3. दही और छाछ

डिलीवरी के बाद अक्सर कमजोरी की वजह से चेहरे पर डार्क सर्कल्स की समस्या हो जाती है। इससे निपटने के लिए करीना ने अपनी डाइट में दही और छाछ को शामिल किया। 

4. तिल के लड्डू

तिल में फाइबर और आयरन की मात्रा कापी होती है, जो शरीर को एनर्जी देने का काम करते है। इसलिए करीना रोजाना तिल के लड्डू का सेवन करती है। 

5. गुड़ और नारियल

डिलीवरी के बाद करीना गुड के साथ नारियल का सेवन कर रही है क्योंकि इससे स्किन और बाल हेल्दी रहते है। 

6. बाजरे की रोटी 

वह घी लगाकर बाजरे की रोटी खाती है। इससे शरीर में हुई खून की कमी दूर हो जाती है। 

7. चावल 

वह हफ्ते में दो बार चावल का सेवन करती है क्योंकि चावल में अच्छे बैक्टीरिया होते है, जो वजन कम करने में मददगार है। 

8. काजू 

काजू में मैग्नीशियम और आयरन भरपूर मात्रा में होते है, जो झड़ते बालों की समस्या को रोकने का काम करते है। इसलिए करीना रोजाना काजू का सेवन करती है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static