स्पैशल चाय! दिन पीएं 2 बार, फिर देखिए कमाल

Wednesday, March 15, 2017 11:14 AM
स्पैशल चाय! दिन पीएं 2 बार, फिर देखिए कमाल

नानी मां के नुस्खे: बदलते लाइफस्टाइल और भागदौड़ भरी जिंदगी में किसी के पास अपनी सेहत का अच्छे से ख्यान रखने का टाइम ही नहीं। खानपान में हो रहे  निरन्तर बदलाव के कारण लोग आज किसी न किसी बीमारी से ग्रस्त हैं। ऐसे में उन्हें पता ही नहीं कि उनकी सेहत के लिए क्या अच्छा और कहा बुरा है। अगर आप अपना रोजमर्रा जिंदगी में कुछ घऱेलू नुस्खों के अपना लें तो कितना बेहतर है। छोटी-मोटी बीमरियों के लिए डॉक्टर पर निर्भर न हो। आज हम आपको एक चाय के बारे में बताएंगे, जिसको दिन में 2 बार लेने से जिंदगी भर के लिए स्वस्थ रह सकते है और कई तरह की बीमारियों से बच सकते है। 


चाय बनाने का तरीका 

2 कप पानी में 1 चम्मच दालचीनी पाउडर, 4 लौंग और 1 टुकड़ा अदरक डालकर 10 मिनट के लिए उबाल लें। फिर इसको छानकर कुछ बूंदे नींबू के रस और 1 चम्मच शहद मिला लें। 


1. बदन दर्द दूर 

बदलते लाइफस्टाइल में जरा सा काम करने पर ही सारा बदन दर्द करने लगता है। ऐसे में इस चाय में मौजूद एंटी इन्फ्लेमेटरी बदन दर्द से छुटकारा दिलाते है। 

2. पेट की चर्बी गायब 

इस चाय की थर्मोजेनिक क्वालिटी फैट को तेजी से बर्न करती है। इस चाय को दिन में 2 बार पीने से पेट के आसपास की चर्बी गायब हो जाती है। 

3. डायबिटीज से बचाव 

यह चाय मेटाबॉलिज्म को तेज करती है और बल्ड शुगर लेवल को कंट्रोल करती है। साथ ही डायबिटीज से बचाव करती है। 

4. कोलेस्ट्रॉल घटाएं

यह चाय खून का नलियों में बैड कोलेस्ट्रॉल को जमने से रोकती है। साथ ही कोलेस्ट्रॉल को घटाकर ब्लड सर्कुलेशन को नॉर्मल रखती है। 

5. सर्दी-जुकाम में राहत 

इस चाय में मौजूद एंटी-बैक्टीरियल गुण शरीर की इम्युनिटी को बढ़ाकर सर्दी-जुकाम, बुखार जैसी छोटी-छोटी परेशानियां का इलाज करती है। 

6. डाइजेशन 

यह चाय गैस की प्रॉबल्म को दूर करती है और डाइजेशन बेहतर होता है।रोजाना इस चाय को दिन में 2 पीने से पेट की सभी तरह की समस्या गायब हो जाती है।  



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!