क्या आपने देखा है Aeroplane में बना ये अनोखा रेस्टोरेंट ?

punjabkesari.in Wednesday, May 24, 2017 - 03:58 PM (IST)

पंजाब केसरी (ट्रैवलिंग) : पूरी दुनिया में अलग-अलग डिजाइन वाले कई रेस्टोरेंट मौजूद हैं,जो अपनी खासयित के कारण काफी मशहूर हैं। एेसा ही एक रेस्टोरेंट सचमुच के हवाईजहाज में बनाया गया है। पंजाब के लुधियाना शहर में बनाए गए इस एयरप्लेन वाले रेस्टोरेंट का असली नाम हवाई अड्डा है। 

PunjabKesari

इस नए तरह के रेस्टोरेंट बनाने के पीछे इनकी यह सोच थी कि जो लोग हवाई यात्रा नहीं कर सकते हैं उन्हें एयरप्लेन का अनुभव कराया जा सके। इसको बनाने वाले कुलवंत सिंह ने एक कबाड़ एयरप्लेन खरीदकर इसे बनवाया है। बच्चे तो खासकर इस रेस्टोरेंट को ज्यादा पसंद कर रहे हैं। 

PunjabKesari
रेस्टोरेंट बनाने के लिए एयरबस A320 को चार ट्रकों में दिल्ली से लुधियाना लाया गया। इस हवाई अड्डे को बनाने में लगभग दो साल का समय लगा है। रेस्टोरेंट के अलावा इसमें एक किटी पार्टी हॉल, कैफे और बेकरी भी है। हवाई अड्डे रेस्टोरेंट के अंदर बैठने की व्यवस्था को असली हवाई जहाज की तरह ही रखा गया है। 

PunjabKesari

रेस्टोरेंट के मालिक का कहना है कि इसका आइडिया उन्हें महाराजा एक्सप्रेस ट्रेन को देखकर आया, जो कि लग्जरी खाने और सफर के लिए देश भर में मशहूर है। यहां आकर आपको हवाई जहाज में बैठकर खाना खाने जैसा महसूस होगा। इसमें 65 लोगों के बैठने की व्यवस्था है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static