अपने कमरे से हो गए है बोर तो इस तरह से दें इसे नया लुक

Saturday, September 2, 2017 11:15 AM
अपने कमरे से हो गए है बोर तो इस तरह से दें इसे नया लुक

रोजाना अपने कमरे की वही शक्ल देख कर आप बोर हो जाते है। हर कोई कुछ समय बाद अपने कमरे की डैकोरेशन को चेंज करना चाहता है लेकिन उसे समझ नहीं आता कि किस तरह आप अपने बोरिंग कमरे को बोहतरीन बनाएं। जिसे देखते ही आपका मूड भी फ्रेश हो जाए। आज हम आपको एसे ही कुछ टिप्स देंगें जिससे आपको अपना बोरिंग कमरा भी इंटरस्टिंग लगने लगेगा।

 

1. केवल रखें जरुरी सामान
सबसे पहले को आप कमरे में रखी उन चीजों को बदल दें जो आपके किसी काम की न हों। इस्तेमाल न होने वाली चीजें कमरे में सबसे ज्यादा जगह घेरती है। उन्हें मिकालने से आपके कमरे में बहुत सी जगह खाली हो जाएगी।

PunjabKesari

2. फर्नीचर
कमरे की डैकोरेशन के लिए जरुरी नहीं कि आप नया फरिनीचर लाए बल्किन कमरे के कलर को बदल कर आप फ्रनीचर के अकोडिंग करवा सकती है। या पिर आप फर्नीचर की जहब बहद कर भी कमरे को अलग दिखा सकती है।

PunjabKesari

3. दीवारों का कलर
अक्सर सबसे ज्यादा बोर आप अपने कमरे के कलर से हो जाते है। आप ट्रेंड के हिसाब से दीवारों पर ब्राइट कलर करवा सकते है। इसके अलावा आप दीवारों पर पेपर कटिंग या फोटो कोलाज भी लगा सकते है।

PunjabKesari

4. सजावट
कमरे की सजावट करने के लिए आप कमरे में रंग-बिरंगे तकिए, वॉल आर्ट, डैकोरेटिव फ्लावर वॉस या फिर डिफरेंट शो-पीस भी लगा सकते है। इन शो-पीस को दीवारों से मेच करके ही लगाएं। अलग-अलग रंग कमरे को डिस्‍टर्ब कर सकते है।

PunjabKesari

5. एक फंकी सा लैंप
लैंप को चेज करके भी आप अपने कमरे को फंकी सा लुक दें सकते है। टेबल पर रखने वाले लैंप को हटा कर आप सीलिंग से लटकने वाला लैंप लगा सकती है। लटकने वाले लैंप से भी आपके कमरे को यूनिक लुक मिल जाएगा।

PunjabKesari

6. परदे
कमरे की लुक को चेज करने के लिए आप खिड़कियों पर अलग-अलग कलर के पर्दे भी लगा सकते है। अगर आपका मार्किट जाने का मन नहीं है तो आप घर में पड़े पुराने दुपट्टे से भी खिड़़कियों के लिए डिफरेंट कलर के पर्दे बना सकते है।

PunjabKesari

 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !