ये टिप्स अपनाएंगी तो पति हमेशा रहेगा खुश

punjabkesari.in Wednesday, Aug 16, 2017 - 05:51 PM (IST)

रिश्ते को मजबूत बनाने में प्यार और विश्वास का होना बहुत जरूरी है। पति-पत्नी में प्यार ही उनकी शादीशुदा जिदंगी को आगे बढ़ने में मदद करता है लेकिन जब शादी को काफी साल बीत जाते हैं तो रिश्ते में से प्यार खत्म होने लगता है। शादी के कुछ सालों बाद बच्चों की देखभाल और बाहर का काम करने में दोनों इतने व्यस्त हो जाते हैं कि एक-दूसरे के लिए समय नहीं निकाल पाते जिससे रिश्ते में दूरियां आ जाती हैं और छोटी-मोटी बात पर भी झगड़े होने लगते हैं। ऐसे में पति को खुश करने के लिए और रिश्ते में दोबारा प्यार जगाने के लिए कुछ तरीके अपना सकते हैं।


1. प्रेम-पत्र लिखें
वैसे तो आजकल इंटरनेट का जमाना है और हर बात मोबाइल के जरिए दूसरों तक आसानी से पहुंचाई जा सकती है लेकिन आप कुछ अलग करके पति को खुश कर सकती हैं। ऐसे में पति के लिए 'लव लैटर' लिखें और उनके 'लंच बॉक्स' में रख दें। जिसे पढ़कर वह खुश हो जाएंगे। 
PunjabKesari2. उनकी सुनें

अक्सर घर के काम-काज में महिलाएं इतनी व्यस्त हो जाती हैं कि उनके पास पति से बात करने का समय नहीं होता लेकिन जब पति सारा दिन ऑफिस में काम करके घर आए तो कुछ समय निकाल कर उनके साथ जरूर बैठें और उनके मन की बात जरूर सूनें।
3. धन्यावाद करें
'थैंक्यू' और 'सॉरी' ऐसे शब्द हैं जिन्हें सुनकर सामने वाला अपना सम्मान समझता है। ऐसे में जब भी पति आपके लिए कुछ खास करे तो उसे धन्यावाद जरूर करें जिसे सुनकर उसका आपके प्रति प्यार पढ़ जाएगा।
PunjabKesari4. मनपसंद खाना बनाएं
कहा जाता है कि पति के दिल का रास्ता उसके पेट से होकर जाता है। ऐसे में अगर आप वर्किंग वुमेन हैं तो छुट्टी वाले दिन अपने पति के मनपसंद का खाना बनाकर उन्हें सरप्राइज दे सकती हैं।
PunjabKesari5. पार्टी करें
मर्दों को अपने दोस्तों के साथ समय बिताना बहुत पसंद होता है। इस बात से महिलाओं को काफी परेशानी होती है और पति से लड़ाई-झगड़े करती रहती हैं लेकिन पति को खुश रखने के लिए महीने में एक बार उनके दोस्तों को परिवार सहित अपने घर में दावत के लिए बुलाएं। इससे पति के मन में आपके लिए प्यार और इज्जत बढ़ जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static