घर पर कैसे करें हेयर स्पा

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2017 - 04:49 PM (IST)

हेयर स्पा करने का तरीका :  गर्मी के मौसम में बाल धोने के बाद भी चिपकू से लगने लगते हैं। शादी,पार्टी,फक्शन या फिर घूमने जाना हो तो लड़कियों को अपने बालों की टैंशन सताती रहती हैं कि कहीं बालों की वजह से खूूबसूरती न छिन जाए। समय की कमी के कारण हर बार स्पा करवाने का समय भी नहीं मिलता। गंदगी और पॉल्यूशन के कारण बाल खराब हो जाते है और बालों में चमक भी नही रहती। बालों पर सिर्फ शैंम्पू और कंडीशनर कर लेने से बाल ठीक नही होते। बालों को भी देखभाल की जरुरत पड़ती है।इसलिए आप घर पर ही स्पा कर सकती है और आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की भी जरुरत नही पड़ेगी।   

 

1. आॅयल मसाज
सबसे पहले आॅयल को हल्का-सा गर्म करें फिर बालों पर अच्छे से लगाएं। फिर इसे हल्के हाथों से धीरे-धीरे मसाज करें ताकि बालों की जड़े मजबूत हों और रुखापन न रहे।आप इसके लिए किसी भी तेल का इस्तेमाल कर सकते है और चाहें तो 2-3 तेल को मिला सकते है जैसे बादाम तेल,ऑलिव ऑयल और नारियल का तेल। 15 से 20 मिनट तक मसाज करें । 

 

2. स्टीम 
स्टीम आॅयल को जड़ों के अंदर ले जाने में मदद करता है। इसके लिए घर पर एक  तौलिए को गर्म पानी में डुबो लें और अच्छे से निचोड़ कर इसे बालों पर लपेट लें ।10 मिनट के लिए छोड़ दें। एेसा दो बार करें ।

 

3. शैंम्पू 
इसके बाद शैंम्पू से बालों को धो लें। बालों को हल्के हाथों से धोएं ताकि बाल टूटे न।

 

4. हेयर मास्क
शैम्पू  करने के बाद हेयर मास्क लगाएं। जो बाजार से अच्छी कम्पनी का आसानी से मिल जाता है। इसे 20 मिनट तक लगा कर रखें और फिर इसे धो लें। इसे धोते वक्त किसी भी शैंम्पू यां कंडीशनर का इस्तेमाल न करें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static