शादी के दिन अजीबो-गरीब बातों से दूल्हे को लगता है डर

Monday, July 10, 2017 5:25 PM
शादी के दिन अजीबो-गरीब बातों से दूल्हे को लगता है डर

पंजाब केसरी(रिश्ते नाते)- शादी का दिन लड़के और लड़की के लिए बहुत खास होता है। हर किसी की जिंदगी में यह खुशनुमा पल जरूर आते हैं। बंधन में बंधने के बाद हर लाइफ पूरी तरह से बदल जाती है। लड़कियां शादी करके दूसरे परिवार में चली जाती हैं, इन सब बातों को सोचकर वह अक्सर टैंशन में रहती हैं। जिस तरह अपने आने वाले कल की फिक्र लड़कियों को होती है, उसी तरह लड़के भी अपने रिश्ते को लेकर सोच में रहते हैं और शादी के समय वह भी नर्वस होते हैं। कई तरह की बातें सोचते हैं। आइए जानें शादी के वक्त किस तरह की बातों के बारे में सोचते हैं लड़के।  


1. दूल्हे को इस बात की चिंता रहती है कि लड़की उनके परिवार की सही तरीके से देखभाल कर पाएगी या नहीं। वह मेेरे टेस्ट को पसंद करेगी या नहीं। शादी अगर अरेंज है तो लड़का सोचता है कि लड़की खूबसूरत है या नहीं, कहीं दोस्तों मेें उनका मजाक न बन जाए। 

2. सैल्फ रिस्पैक्ट हर किसी के लिए बहुत मायने रखती हैं। लड़का हर समय इस बात को लेकर कशमकश में रहता है कि वह परिवार के रीति रिवाज को सही तरीके से निभा पाएगी या नहीं। 

3. लड़का शादी की कुछ रस्मों को लेकर भी चिंता में रहता है। जूता चुराई कि रस्म सालियों से आमना-सामना होने का उसे डर रहता है। 

4. घर की खुशिया सास और बहू पर ही निर्भर करती हैं। दोनों के बीच अगर तालमेल अच्छा है तो पति भी किसी तरह की फिक्र नहीं होती। शादी के दिन कहीं न कहीं लड़के के दिमाग में दोनों के रिश्तों को लेकर चिंता रहती है। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!