अपनी सास के साथ बनाएंगे ऐसा रिश्ता तो पति भी रहेंगे खुश

punjabkesari.in Thursday, Nov 23, 2017 - 06:10 PM (IST)

शादी का बंधन लड़का और लड़की के बीच ही नहीं होता बल्कि एक-दूसरे के परिवार के साथ भी दोनों का रिश्ता बंध जाता हैं। शादी के बाद आपका अपनी सास के साथ भी प्यार होना बहुत जरूरी है। आप जितना ससुराल वालों के साथ खुश रहेंगी पति उतने ही आपके करीब आते जाएंगे। ऐसी बहुत सी बातें होती हैं, जिनको अपनी सास के साथ बांट कर आप उनके दिल में अच्छी बहू की खास जगह बना सकती हैं।  

1. मैं अपने बेटे से प्यार करती हूं
मां के लिए उसका बेटा बहुत प्यारा होता है। इस बात को याद रखें कि मां ही आपके पति की जिंदगी में पहली महिला है, जिनके साथ आपके पति प्यार करते हैं। उनके बाद ही आपका नंबर आता है। हर मां केवल उसके बेटे की खुशी चाहती है और इसलिए हमेशा चिंता रखती है कि यदि दूसरी औरत उसके प्यार करती है, तब भी वह उस अंश को प्यार कर सकती है। पति के दिल में जगह बनाने से पहले सास से प्यार करना सीखें तभी आप उनसे कह पाएंगी कि मैं अपने बेटे से प्यार करती हूं। 

2. मैं आपकी Respect करती हूं
इस बात को याद रखें कि आपके पति को अच्छे आदर्श और संस्कार आपकी सास से ही मिले हैं। इस बात के लिए हनेशा उनकी इज्जत करें। 

3. मुझे आपके दिशा निर्देश की जरूरत है
यह बात सही है कि आपको पति के साथ समय बिताने के हक है लेकिन अपनी जिंदगी से सास को निकाल देना आपकी गलती हो सकती है। अपनी जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए अपनी सास के दिशा निर्देश की सहारा लें। हर बात के लिए उनकी राय लें।  

4. प्यार से सुलझाएं विवाद
किसी भी रिश्ते में विवाद होना आम बात है लेकिन घर में अगर सास के साथ किसी तरह की कोई परेशानी है तो बात के जरिए हल निकालें। विवाद को ज्यादा दिनों तक न खींचे। जल्दी सुलझाएं और प्यार के साथ पेश आएं। 

 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static