इस तरह दें Map Decoration से घर को यूनिक लुक

Friday, September 1, 2017 11:51 AM
इस तरह दें Map Decoration से घर को यूनिक लुक

कई बार बच्चों को पढ़ाने के लिए आप मेप खरीद तो लेते है लेकिन पढ़ाई पूरी होने के बाद वो आपके किसी काम के नहीं रहते। यही सोच कर या तो आप उसे फैंक देती है या फिर वो घर के किसी कोने में पढ़े रहते है। उन्हें फैंकने की बजाए आप उसका इस्तेमाल घर की डैकोरेशन के लिए कर सकती है। मेप से आप पुरानी कुर्सीओं से लेकर लैंप, फलावर वॉस को डैकोरेट कर सकती है।

PunjabKesari

1. कुर्सी की सजावट
घर में रखी लकड़ी की पुरानी कुर्सी को नया बनाने के लिए आप उस पर मेप को अच्छी तरह से लगा दें। इससे बड़ी ही आराम से आपकी पुरानी कुर्सी को नया लुक मिल जाएगा।

PunjabKesari

2. दीवारों की सजावट
घर में पड़े लकड़ी के फ्रेम को अच्छी तरह से साफ करने के बाद उसे वार्निश कर लें। वार्निश करने के बाद उसे सूखने के लिए छोड़ दें। जब वो सूख जाए तो हैंडल को छोड़ कर बाकी पूरी जगह पर मेप को चिपका दें। इसके अलावा आप मेप को फ्रेम करवा कर भी दिवारों पर लगा सकते है।

PunjabKesari

3. कैंडल वॉस
कैंडल वॉस के बाहरी हिस्से में ग्लू की मदद से छोटे मेप को पूरी गोलाई मे लगा दें। जब आप इसके अंदर कैंडल जलाएगी तो मेप में से निकलती रंग-बिरंगी रोशनी आपके घर को चमका देगी।

PunjabKesari

4. लैंप डैकोरेशन
इसकी सजावट करने के लिए पुराने मेप को गोलाई शेप में काट कर ग्लू की मदद से लैंप के उपरी हिस्से में लगा दें। चिपकाने के बाद इस कुछ देर सूखने के लिए रख दें। जब यह सूख जाए तो इसे ऑन करके देखें। लैंप में से निकलती लाइट से आपको घर को एक नया लुक मिलेगा।

PunjabKesari

5. शेल्फ की सजावट
घर की या चिचन की की शेल्फ को नया बनाने के लिए आप पर मेप चिपका सकती है। मेप को शेल्प के आकार में काट कर उसे चिपकाने के बाद सूखने के लिए छोड़ दें। अच्छी तरह से सूखने के बाद आप इस पर अपना सामान रख सकती है।

PunjabKesari

6. पार्टी हार्ट डैकोरेशन
पार्टी रखने के बाद आपको समझ नहीं आता कि किस तरह से डैकोरेशन करें। घर की डिफरेंट तरीके से डैकोरेशन करने के लिए आप मोटे गत्ते पर मेप को चिपका कर उस पर फ्लावर या हार्ट शेप बना कर काट लें। काटने के बाद आप इसे डोरी में इकट्ठा कर लें। अब आपकी पार्टी डैकोरेशन के लि  ए डिफरेंट तरीके की लड़ी तैयार है।

PunjabKesari



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!