अंडे के छिलकों से इस तरह दें घर को Unique Look

Wednesday, September 6, 2017 2:17 PM
अंडे के छिलकों से इस तरह दें घर को Unique Look

अंडे खाना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है लेकिन अंडे खाने के बाद आप इसके छिलकों को फैंक देते है। अंडों के छिलको को फैंकने की बजाएं आप उनका इस्तेमाल घर की डैकोरेशन के लिए कर सकते है। बेकार अंडों के छिलको से आप वल डैकोंरेशन से लेकर गार्डन को भी सुंदर बना सकते है। अंडों के छिलके से घर की डैकोरेशन करने से आपके घर को एकदम यूनिक लुक मिल जाएगी। आइए जानते है कि किस तरह अंडों के छिलको से आप घर को डिफरेंट लुक दे सकते है।

PunjabKesari

आर्ट पीस बनाने के लिए सामान
बेकार अंडों के छिलकों से घर की डैकोरेशन करने के लिए आपको कलर, स्प्रे कलर, ग्लू, बारिक ब्रश, पेंसिल, अंडों की ट्रेय, कार्डबोर्ड या गत्ता, कैंची, प्लास्टिक के गिलास, घर में पड़े मोती या सिपियां और अंडे के छिलकों की जरुरत पड़ेगी।

PunjabKesari

1. वॉल डैकोरेशन
वॉल डैकोरेशन के लिए सबसे पहले तो आप प्लास्टिक के गिलास में कलर डाल कर उसे अच्छी तरह से घोल लें। अब इस पानी में अंडे के छिलकों को डाल कर कुछ देर के लिए छोड़ दें। तब तक आप कार्ड बोर्ड या गत्ते पर कोई भी डिजाइन बना कर उसे काट लें। अब अंडे के छिलकों को निकाल कर उसका कलर सूखने के बाद उसे कार्ड बोर्ड पर डिजाइन के हिसाब से लगा लें। इसे सूखने के बाद आप इसे वॉल डैकोरेशन के लिए लगा सकती है।

PunjabKesari

2. दूसरे आर्ड पीस
टेबल पर आर्ट पीस सजाने के लिए आप अंडे के छिलको में बिल्कु छोटा सा छेद करके उसे खाली कर लें। अब इसे अच्छी तरह से धों ले ताकि इसमें से बदबू न आएं।धोने के बाद इसके उपर स्प्रे पेंट से अलग-अलग तरह के कलर कर दें। अब आप इसे टेबल के किसी कांच के या दूसरे बाउल में डाल कर सजा लें।PunjabKesari3. डैकोरेटिव आर्ट पीस
डैकोरेटिव आर्ट पीस बनाने के लिए आप इसे आधा तोड़ कर उसे ग्लू की मदद से सिपीयां या मोतियों से सजा दें। आप चाहे तो इसे ऐसे ही छोड़ दें या फिर इस पर स्प्रे पेंट कर लें। डैकोरेट करने के बाद आप इसमें कोई भी छोटा सामान सजा सकते है।

PunjabKesari

4. गार्डन डैकोरेशन
इससे आप अपने घर के लिए मिनी गार्डन बना सकते है। इसके लिए आप अंडे के छिलके को उपर से छोड़ा सा तोड़कर उसपर कलर कर लें। अब इस कलर को अच्छी तरह से सूखाने के बाद आप इसमें मिट्टी डाल कर कोई भी हल्का सा पोधा लगा दें  आप इसे अंडों की ट्रेय में रख कर टेबल पर भी सजा सकती है। इसके अलावा आप इसे उपर से छोड़ा या तोड़कर इसमें दूसरे फूल भी लगा सकती है।

PunjabKesari

5. फोटो फेम की सजावट
अंडों के छिलकों से पुराने फोटो फेम की सजावट करने के लिए उन्हें कलर वाले पानी में डुबो कर रख दें। आप चाहें तो इसे चिपकाने के बाद भी इस पर कलर कर सकते है। इससे आपके फोटो फेम को यूनिक लुक मिलेगा। इसके अलावा आप इससे कैंडल और बच्चों के लिए डिफरेंट आर्ड पीस भी बना सकते है।

PunjabKesari



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !