शादी की पहली रात इन बातों पर दें खास ध्यान

punjabkesari.in Wednesday, Jul 26, 2017 - 12:19 PM (IST)

शादी के बंधन में बधंने के बाद हर किसी की लाइफ पूरी तरह बदल जाती है। लड़के और लड़किया दोनों ही शादी के पहले दिन को लेकर टैंशन में आ जाते है। इस रात को उनकी लाइफ की एक नई शुरूआत होती है। जिसमें पार्टनर को करीब से जानने का मौका मिलता है। दोनों ही इस रात के बारे में सोच कर नर्वस हो जाते है और कई तरह की बाते सोचने लगते है। दोनों को ही एक-दूसरे से बहुत सी उम्मीदें होती है। आज हम आपको ऐसी कुछ बातें बताने जा रहे है जिनकी तरफ ध्यान देकर आप अपनी इस रात को पर्फेक्ट बना सकते है।

1. प्यार भरी बातें
अक्सर शादी के बाद के बारे में सोच-सोच कर दोनों बहुत सी टैंशन ले लेते हैं। इसलिए इस रात के खुशी भरे लम्हों का आनंद उठाने के लिए सारी चिंताओं को अपने से दूर रखें। एक-दूसरे से प्यार भरी बातें करके इस रात की शुरुआत करें। 

PunjabKesari

2. मन में डर 
शादी की पहली रात को लेकर लड़का और लड़की दोनों के मन में यही डर होता है कि क्या वो अपने पार्टनर को खुश कर पाएंगे। पहली रात पर की गई कोई भी गलती सारी उम्र के लिए छाप छोड़ जाती है। इसलिए उनको इस बात का डर रहता है कि वो कहीं कोई भूल न कर दें और यही सोचना उनके लिए परेशानी बन जाती है। ऐसे में आप अपने पार्टनर को एक अच्छा सा गिफ्ट दें। जिसे देखकर आपका पार्टनर खुश हो जाए।

PunjabKesari

3. अतीत की बातें
पति-पत्‍नी का रिश्ता बहुत नाजुक होता है। रिश्ते में छोटी सी गलती भी जीवन भर के लिए दरार पैदा कर सकती है। इस रात में अगर आप अपने अतीत की बातों को बताने के बारे में सोच रहें है तो ऐसी गलती न करें। प्यार भरी बातों से उनका मन जीतने की कोशिश करें।

4. एक-दूसरे को समझना
एक अच्छे रिश्ते को कायम करने के लिए एक-दूसरे की बातों को समझना बहुत जरूरी होता है। इसलिए बातों के जरीए एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें। शुरुआत अगर अच्छी बातों से हो तो पार्टनर भी सहज महसूस करता है।

5. अपनी चलाना
शादी का रिश्ता दोनों के लिए बराबरी का होना चाहिए। इसलिए इस बात का ध्यान रखें की अपनी चलाने की कोशिश न करें फिर चाहे वो लड़का हो या लड़की। इससे पार्टनर असहज महसूस करता है। सिर्फ शादी की रात ही नहीं बल्कि पूरी जिंदगी आप जो भी काम करें उसमें एक-दूसरे की मरजी को शामिल करके करें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static