Teacher's Day Special: अपने फेवरेट टीचर को दें ये गिफ्ट

Tuesday, September 5, 2017 2:56 PM
Teacher's Day Special: अपने फेवरेट टीचर को दें ये गिफ्ट

तरक्की का सबक हर इंसान अपने टीचर से सीखता है। टीचर अपने विद्यार्थीयों का प्रेरणा का स्त्रोत होते हैं। देश भर में अध्यापकों केे लिए 5 सितंबर का दिन टीचर डे के रूप में मनाया जाता है। इन दिन को डा. सर्वपल्‍ली राधाकृष्‍ण के जन्‍मदिन के उपलक्ष में मनाते हैं। हर विद्यार्थी की जिंदगी में कोई न कोई शिक्षक ऐसा होता है जो उसका पसंदीदा होता है। वह उनको कभी भी नहीं भूलता। आप इस दिन अपने टीचर को खूबसूरत उपहार देकर खास बना सकते हैं। 


1. फूल

PunjabKesari
टीचर वो है जो बिना लालच के बच्चों को जिंदगी में सही राह पर आगे बढ़ना सीखाता है। अपनी जिंदगी में कभी भी आप उनको अहसान नहीं भूल सकते। टीचर डे पर स्टूडेंट फूलों का गुलदस्ता देकर भी उनका सम्मान कर सकते हैं। बेशक यह तरीका नया नहीं है लेकिन अध्यापक इसे बहुत पसंद करते हैं। 

2. तस्वीर
आप चित्रकारी में माहिर हैं तो अपने हाथ से बनी हुई अध्यापक की तस्वीर या फिर कोई खूबसूरत पेटिंग भी गिफ्ट दे सकते हैं। अपकी क्रिएटिवीटी देखकर वह खुश हो जाएंगे। 

3. किताब 
अध्यापकों का किताबों से बहुत गहरा नाता होता है। आप उनकी पसंद की कोई किताब भी उपहार में दे सकते हैं। 

4. मोनोग्राम गिफ्ट

PunjabKesari
आप अपने हाथ से कोई भी गिफ्ट बनाकर अध्यापक को देंगे तो वह खुश हो जाएंगे। कार्ड,पैन स्टैंड या फिर किसी नोट बुक को मोनोग्राम करके भी गिफ्ट को डैकोरेट किया जा सकता है। 
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !