संतरे के छिलके से पाएं इन 5 तरह की प्रॉब्लम से छुटकारा

Saturday, September 9, 2017 10:11 AM
संतरे के छिलके से पाएं इन 5 तरह की प्रॉब्लम से छुटकारा

संतरा खाना तो हर किसी को पंसद होता है लेकिन आपको शायद यह नहीं पता कि संतरे के छिलके से घर की कई समस्याओं के साथ-साथ स्किन प्रॉब्लम को भी दूर कर सकते है। फाइबर से भरपूर संतरे को खाना आपकी सेहत के लिए जितना ही हेल्दी होता है उतना ही इसका छिलका घर के कामों और चेहरे के लिए फायदेमंद होता है। आइए जानते है किस तरह से संतरे के छिलके से आप घर का ओर चेहरे की प्रॉब्लम को दूर कर सकते है।

 

1. मच्छरों को दूर भगाना
संतरे के छिलके से आप मच्छरों को दूर भगा सकते है। इसके छिलके को जला कर घर में चारों तरफ इसके धुएं को फैला दें। इससे आपके घर के सारे मच्छर दूर हो जाएगे।

PunjabKesari

2. फ्रिज की बदबू
कई बार फ्रिज में रखने के बाद भी बहुत सी चीजें खराब हो जाती है। जिससे फ्रिज में रखी दूसरी चीजों को हार्म हो सकता है। इसकी बदबू को दूर करने के लिए संतरे के छिलकों को फ्रिज में रख दें। इससे दो मिनट में बदबू चली जाएगी।

PunjabKesari

3. मुंह की बदबू
कई बार आप कुछ ऐसा खा लेते है जिससे आपके मुंह में बदबू आने लगती है। इससे छुटकारा पाने के लिए आप इसके छिलकों को चबाएं। इससे मुंह की बदबू भी दूर हो जाएगी और आप तरोताजा महसूस करने लगेंगे।

PunjabKesari

4. स्किन प्रॉब्लम
संतरे के छिलके को अच्छी तरह सुखा कर इसका पाउडर बना लें और इसमें दही मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इससे आपका सांवलापन, डेंड्रफ और दाग-धब्बे दूर हो जाएंगे। 

PunjabKesari

5. बॉडी स्क्रबर
इसके छिलक को शरीर पर रगड़ने से सारी मैल उतर जाएगी और आपको सोप की जरुरत भी नहीं पड़ेगी। इसके अलावा इसे पीसकर इसके पाउडर में कच्चा दूध मिलाकर लगाने से आपकी आंखों के नीचे काले घेरे और पिंपल्स की समस्यां भी दूर हो जाएगी।

PunjabKesari



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!