जल्दी से छोड दें ये 5 आदत और पाएं पार्टनर की पूरी अटेंशन

punjabkesari.in Thursday, Apr 13, 2017 - 05:33 PM (IST)

पंजाब केसरी (रिश्ते नाते): रिलैशनशिप, यह एक ऐसा रिश्ता है जिसे बनाना तो आसान है लेकिन निभाना  मुश्किल, क्योंकि रिलैशनशिप प्यार, विश्वास और समझौते पर टिका होता है। अगर आप भी किसी को प्यार करते हैं और उनसे अटेंशन पाना चाहते हैं तो इस चीज में हम आपकी मदद कर सकते हैंं। जी हां, बिल्कुल आज हम आपको कुछ ऐसी बातें बताएंगे जिन्हें फॉलो करके आप अपने पार्टनर के सामने खुद की इमैज अच्छी बना सकते हैं। साथ ही उनसे पूरी अटेंशन पा सकते हैं।

 

1. झूठ न बोलें

अपने पार्टनर से कभी झूठ न बोलें। अगर आपसे कोई ग़लती हुई है तो झूठ बोलने की बजाए उसे मान लें। पार्टनर को इस बारे में बताएं, भले ही उस समय पार्टनर आपसे ग़ुस्सा होगा लेकिन आपकी बात को जरूर समझेगा और सबसे बड़ी बात आपके रिश्ते में हमेशा विश्‍वास बना रहेगा।

2. सिर्फ अपने बारे में ही न सोचे

रिलैशनशिप, यह एक ऐसा रिश्ता है जो दो लोगों से जुड़ा होता है इसलिए हमेशा खुद को आगे रखने की बजाए अपने रिश्ते को आगे रखें। ऐसा करने से रिश्ता और भी मजबूत हो जाएगा।

3. इमोशनल ब्लैकमेल ना करें

अपने पार्टनर को इमोशनली ब्लैकमेल करके भले ही आप अपनी बात मनवा लेते हैं, पर इससे पार्टनर आपको ज़िद्दी और स्वार्थी समझने लगता है। उनके मन में अपनी ऐसी छवि न बनने दें और जल्द से जल्द अपनी इस आदत को छोड़ दें।

4. बेज्जयती ना करें

हमेशा अपने पार्टनर को इज्जत देने की कोशश करें। खासकर, जब आप कही बाहर जाएं तो हमेशा उनकी तारीफ करें। कभी-भी किसी के सामने उनकी बेज्जयती न करें।

5. हर समय पार्टनर पर नजर ना रखें

पार्टनर पर नजर रखने से पहले यह ध्यान रखें कि हर व्यक्ति का अपना पर्सनल स्पेस होता है, जिसमें अतिक्रमण किसी को भी पसंद नहीं आता। आपको हर समय उनपर नजर रखने की जरूरत नहीं, अपने पार्टनर पर विश्‍वास करना भी सीखें।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static