सिर्फ 5 टिप्स अपनाकर गर्दन की चर्बी से पाएं छुटकारा

Monday, November 6, 2017 1:10 PM
सिर्फ 5 टिप्स अपनाकर गर्दन की चर्बी से पाएं छुटकारा

मोटापे का असर अक्सर हमारे पूरे शरीर पर नजर आने लगता है। ठुड्डी, गर्दन और जांघों पर भी चर्बी जमा हो जाती है। कई बार तो ऐसा होता है कि गर्दन पर इतनी चर्बी जम जाती है कि गर्दन नजर ही नही आती है, जो काफी अजीब भी लगती है। अगर आप भी गर्दन पर जमी एक्सट्रा चर्बी से परेशान है तो हम आपको कुछ आसान से टिप्स बताएंगे जिन्हें अपनाकर आप गर्दन की चर्बी से छुटकारा पा सकते है। 


बैठने की पोजिशन 
कभी भी टेढा या झुककर न बैठे। इससे न तो आपके शरीर पर बल्कि गर्दन पर भी फैट नहीं जमा होगी।

च्युइंगम चबाएं 
अगर आप कोई एक्सरसाइज नहीं करना चाहते है तो च्युइंगम का सहारा लें। च्युइंगम चबाने से चेहरे के साथ-साथ गर्दन की फैट भी कम होती है। 

एक्सरसाइज़ 
बिल्कुल सीधे खड़े होकर धीरे-धीरे मुंह बंद रखते हुए सिर को पूरी तरह ऊपर उठा लें। अब मुंह खोलकर मुंह को ऐसे चबाए, जैसे आप च्युइंगम चबाते है। इसके अलावा मार्निंग वॉक, साइकिलिंग भी करे। 

सही डाइट भी जरूरी 
सैचुरेटेड फैट्स वाले फूड जैसे फास्ट और पैकेड फूड को अवॉइड करें। ऐसी चीजों को सेवन करें, जिनसे आपको पूरा न्यूट्रिशन मिलें।  चिकन , फिश , अनाज , अलावा, हरी सब्ज़ियां आदि का सेवन करें। 

हाईड्रेशन  
शरीर में कभी भी पानी की कमी न होने दे क्योंकि इससे कई तरह की समस्याए आती है। पानी के कमी के कारण स्किन ड्राई और गर्दन पर फैट जमा हो जाती है। इसलिए पानी और ड्रिंक्स पिएं। ध्यान रखें ज्यादा मीठा या शुगर युक्त ड्रिंक्स ना पीएं।


फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!