दुनिया की भीड़-भाड़ से दूर वीकेंड के लिए बेस्ट है गैंगटॉक

punjabkesari.in Tuesday, Nov 21, 2017 - 04:23 PM (IST)

घूमने-फिरने के शौकिन लोग अक्सर शांत के साथ खूबसूरत जगहों की तलाश में रहते है। आज हम आपको ऐसी ही खूबसूरत जगहें के बारे में बताने जा रहे है। अपनी सफाई के लिए दुनियाभर में मशहूर सिक्किम के गैंगटॉक में हर साल कई टूरिस्ट आते है लेकिन सफाई के साथ-साथ यहां पर कुछ और चीजें भी बहुत मशहूर है। आइए जानते है इसके बारे में कुछ और बातें।

PunjabKesari

यहां पर आप कई सौ साल पुरानी विश्वप्रसिद्ध मोनेस्ट्रीज है। यहां पर बौद्ध धर्म सीखने का सबसे बड़ा सेंटर भी मौजूद है। जिसे देखने और यहां से शिक्षा प्राप्त करने के लिए लोग दूर-दूर से आते है। इसके अलावा यहां पर आप हिमालयन जूलॉजिकल पार्क में आप जंगल जैसा वातवरण महसूस कर सकते है। शांति के साथ-साथ यह जगहें पूरी तरह से पोल्यूशन फ्री है।

PunjabKesari

पहाड़ो से घिरी इस जगहें का चक्कर लगाने के लिए आप याक की मजेदार सफारी कर सकते है। यहां पर मौजूद नाथुला पासयह से आप चीन को देख सकते है लेकिन यहां जाने के लिए आपको स्पेशल परमिशन लेनी पड़ती है।

PunjabKesariPunjabKesari

यहां पर आप अनूठे शिल्प की मोनिस्ट्री के साथ कई तरह के व्यंजनों का स्वाद भी बेहद अलग है। इसके अलावा आप यहां पर टेस्ट ऑफ तिब्ब्त, चॉपस्टिक्स, रोल हाउस आदि भी देख सकते है। शहर घूमने के साथ ही आप इसके खूबसूरत रास्ते में भी खूब एन्जॉय और मस्ती कर सकते है।

PunjabKesariPunjabKesari

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static