वेलेंटाइन डे तक ग्लोइंग फेस पाने के लिए अपनाएं यह घरेलू उपाय

punjabkesari.in Thursday, Feb 08, 2018 - 01:46 PM (IST)

14 फरवरी यानि 'वेलेंटाइन डे' वीक शुरू हो ही चुका है। इस खास दिन पर लड़कियां ही नही लड़के भी अपने चेहरे को निखारने के लिए पार्लर जा कर कई तरह के ब्यूटी टिप्स अपना रहे हैं। ताकि वह अपने पार्टनर के आकर्षण का केंद्र बनें और उसे एक ही नजर में इम्प्रैस कर सकें। अगर आप काम में बहुत ही व्यस्त हैं और आपके पास पार्लर जाने के समय नहीं है तो हम आपको ऐसे घरेलू उपाय बताएंगे जिसे इस्तेमाल करके आप भी ग्लोइंग फेस पा सकते हैं।

ग्लोइंग फेस पाने के घरेलू  नुस्खे 

मलाई और हल्दी का फेसपैक

PunjabKesari
धूल-मिट्टी के कारण अगर आपका चेहरा बहुत ही रूखा हो चुका है तो आप इस पर शाइन लाने के लिए घर पर ही मलाई और हल्दी का पेस्ट बना कर लगा सकती है। आपको इसे दस मिनट तक लगा रहने देना है और फिर बाद में इसे रूई से साफ करके चेहरे को ताजे पानी से धो लें। इससे आपका फेस ग्लो करने लगेगा।


बेसन और चंदन का फेसपैक


कामकाज की भागदौड़ के कारण चेहरा ड्राई और मुरझाने लगता है। चेहरे पर ब्राइटनेस लाने के लिए आप बेसन, चंदन और हल्दी का फेस पैक बना कर हर रोज लगाएं। इस तरह आपका चेहरा बहुत साफ हो जाएगा।


 गुलाब जल से  पाए ग्लोइंग  स्किन 

PunjabKesari
हर रोज फेस पर ब्यूटी प्रॉडक्टस लगाने से भी चेहरे का ग्लो खत्म हो जाता है। इस समस्या से राहत पाने के लिए रोज रात को अपने मेकअप को गुलाब जल से साफ करें। गुलाब जल को फेस पर लगाने से पहले इसमें काटन वूल पैड डूबो कर फ्रिज में रखें।


 शहद और अंडे का फेसपैक


अगर आपकी स्किन अॉयली है तो आप अंडे के सफेद भाग में शहद को मिला कर अपने फेस पर लगा सकते हैं। और फिर कुछ मिनट बाद साफ पानी से धो लें। अगर आपकी स्किन बहुत ही ड्राई है तो अंडे के पीले भाग में दूध और शहद मिलाकर पैक तैयार करें। फिर इसे चेहरे पर 20 मिनट लगाने के बाद साफ पानी से धोलें और फिर बाद में गुलाब जल से चेहरे को साफ करें।


 अखरोट के पाऊडर से बनाएं स्क्रब

PunjabKesari
डेड स्किन से राहत पाने के लिए आप स्क्रब का इस्तेमाल करें। जरूरी नहीं कि यह मार्किट के ही बने स्क्रब हो आप इसे घर पर भी बना सकते है। इसे बनाने के लिए अखरोट के पाऊडर में एक चम्मच शहद और एक चम्मच दही मिलाएं। इस मिश्रण को कुछ समय तक चेहरे पर लगा रहने दीजिए और फिर गोलाकार में हल्के से मसाज करके साफ पानी से धो लें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static