Eyeshadow से आंखें ही नहीं, चेहरे को भी करें टिप-टॉप

punjabkesari.in Monday, Apr 17, 2017 - 01:10 PM (IST)

पंजाब केसरी (ब्यूटी) : महिलाएं अपने चेहरे की सुदंरता बढ़ाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। आंखों को सुंदर और आकर्षित बनाने के लिए आईलाइनर और आईशैडो्ज यूज करती हैं। ऐसे में उन्हें कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स खरीदने पड़ते हैं। कई बार कहींं बाहर जाते समय बैग में सारा मेकअप नहीं रखा जा सकता तो ऐसे में सिर्फ एक आईशैडो की मदद से ही चेहरे का पूरा मेकअप किया जा सकता है। आइए जानिए चेहरे की सुदंरता बढ़ाने के लिए कैसे आईशैडो को यूज किया जा सकता है।

1. ब्लश
PunjabKesari

गालों को गुलाबी बनाने के लिए ब्लश का इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में आईशैडो से भी चेहरे पर ब्लश लगाया जा सकता है। आईशैडो प्लेट में पिंक और स्किन रंग भी होते हैं जिसे ब्लश की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं।
2. हेयर कलर
PunjabKesari

किसी पार्टी या फंक्शन में जाने से पहले आईशैडो से बालों को ट्रैम्प्रेरी कलर भी कर सकते हैं। कई बार अचानक पार्टी में जाना पड़ता है और बालों में कलर न लगाने की वजह से वे सफेद दिखते हैं तो ऐसे में ब्लैक आईशैडो से बाल काले कर सकते हैं। इसके अलावा बालों पर अलग-अलग रंग के आईशैडो को ट्राई करके एक स्टाइलिश लुक दे सकते हैं।
3. लिपस्टिक
PunjabKesari

आईशैडो का इस्तेमाल लिपस्टिक लगाने के लिए भी कर सकते हैं। इसके लिए अपने कपड़ों के रंग से मेल खाते शैडो से लिपस्टिक लगा सकते हैं। इसके लिए ब्रश और पैट्रोलियम जैली को यूज करके शैडो को होंठो पर लिपस्टिक की तरह लगाएं।
4. आईलाइनर
PunjabKesari

आईशैडो से आईलाइनर भी लगाया जा सकता है। इसके लिए बारीक ब्रश का इस्तेमाल करें और अपनी पसंद से कोई भी गहरे रंग के शैडो को आईलाइनर की तरह यूज करें। इससे आंखों की सुंदरता भी बढ़ेगी और आईलाइनर खरीदने का खर्च भी बचेगा।
5. मस्कारा
PunjabKesari

पलकों को घना और लंबा दिखाने के लिए मस्कारा का इस्तेमाल किया जाता है। ज्यादातर काले और नीले रंग के मस्कारा ही मार्किट में मिलते हैं। ऐसे में पलकों को घना बनाने के लिए एयरबर्ड से आईशैडो का इस्तेमाल करें।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static