पसीने की वजह से फैलता है Eyeliner तो अपनाएं ये टिप्स

punjabkesari.in Sunday, Jun 25, 2017 - 05:20 PM (IST)

लाइनर लगाने का तरीका : आंखों को खूबसूरत और बढ़ा दिखाने के लिए महिलाएं आई लाइनर का इस्तेमाल करती हैं लेकिन गर्मी के दिनों में पसीने की वजह से लाइनर फैल जाता है और आंखें काली हो जाती हैं। ऐसे में लाइनर को लंबे समय तक टिकाने के लिए इसे लगाने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए जिससे लाइनर खराब नहीं होगा। 

1. वॉटरलाइन को सुखाएं
लाइनर लगाने से पहले आंखों की वाटर लाइन और आईलिड्स को कॉटन बड की मदद से अच्छी तरह साफ करें। इसके बाद लाइनर लगाने से वह लंबे समय तक लगा रहेगा और फैलने का डर नहीं रहता। इसके अलावा इस मौसम में हमेशा वाटर प्रूफ लाइनर का ही इस्तेमाल करें।

2. मॉइस्चराइज न करें
अक्सर महिलाएं चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगाने के साथ आंखों के नीचे भी लगा लेती हैं लेकिन ऐसा करने से आंखों के आस-पास की स्किन ऑयली हो जाती है जिससे लाइनर खराब हो जाता है। ऐसे में अगर आंखों के नीचे मॉइस्चराइजर की जगह सिर्फ कंसीलर का इस्तेमाल करें।

3. आंखोें के किनारे
आई लाइनर सबसे पहले किनारों से ही खराब होता है। ऐसे में इसे लगाते वक्त कॉटन बड से कंसीलर को आंखों के किनारों पर लगाएं और स्मज लुक दें। इससे आंखें खूबसूरत भी दिखेंगी और लाइनर भी लंबे समय तक टिका रहेगा।

4. आईशैडो लगाएं
 लंबे समय तक टिकाने के लिए लाइनर लगाने के बाद उस पर हल्का आईशैडो पाउडर लगाएं। शैडो की जगह आप कॉम्पैक्ट पाउडर भी लगा सकती हैं जिससे लाइनर फैलेगा नहीं।

5. आई प्राइमर
आई लाइनर लगाने से पहले आंखों के आस-पास प्राइमर लगाएं। इसका टेक्सचर काफी थिक होता है जो लाइनर को फैलने से रोकता है।

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static