चेहरे पर मौजूद एक्सट्रा ऑयल को ग्लिसरीन से करें कम

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2017 - 06:16 PM (IST)

आजकल धूल मिट्टी और पोल्यूशन के कारण त्वचा में ऑयलीपन आ जाता है। इससे छुटकारा पाने के लिए आप कई तरह के तरीके इस्तेमाल करते है लेकिन किसी भी आपको कोई फायदा नहीं होता है। आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह आप ग्लिसरीन की मदद से चेहरे में आए ऑयल को कम कर सकते है। इस आपकी स्किन को किसी भी तरह की एलर्जी भी नहीं होगी और स्किन से ऑयली भी गायब हो जाएगा।

 

1. फेस पैक
ग्लिसरीन को आप किसी भी फेस पैक में मिला कर चेहरे पर लगा सकती है। हफ्ते में कम से कम दो बार इसका इस्तेमाल करने से आपको ऑयली स्किन से छुटकारा मिल जाएगा ऐर इससे चेहरे पर निखार भी आएगा।

2. नॉन-टॉक्सिक नेचर
नॉन-टॉक्सिक पदार्थ होने के कारण इसे आप फेस क्रीम, लोशन और बॉडी स्क्रब में मिला कर भी लगा सकते है। इसके अलावा इसे लगाने से आपके दाग-धब्बे, मुंहासे, खुजली, एलर्जी और ऑयली स्किन की समस्यां दूर हो जाएगाी।

3. नमी देना
स्किन के बाहरी हिस्से में तेल होने के कारण चेहरे में नमी अंदर नहीं जा पाती।इससे त्वचा रुखी और बेजान हो जाती है। ग्लिसरीन स्किन पर मॉइस्चराइजर की तरह काम करके नमी बरकरार रखता है।

4. पोषण तत्व
इसमें पाया जाने वाला ह्यूमिक्टेंट त्वचा में पानी की कमी नहीं होने देता। इसके अलावा इसमें मौजूद हाईड्रोस्कोपिक त्वचा को पोषण तत्व प्रदान करते है, जिससे त्वचा का ऑयलीपन गायब हो जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static