इन 6 शब्दों को सुनकर हर लड़की हो जाती है नाराज

punjabkesari.in Wednesday, Sep 20, 2017 - 06:02 PM (IST)

महिलाओं से बात करते समय पुरुषों को हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि वो कैसे बात कर रहें है। अक्सर महिलाओं से बात करते समय पुरुष ऐसे शब्दों का इस्तेमाल करते है जो उन्हें गलत नहीं लगते है। असल में महिलाओं को बोले गए कुछ शब्द उनका अपमान करते है। आइए जानते है महिलाओं से बात करते समय किन शब्दों का प्रयोंग उनके व्यकितत्व को आहत पहुंचाता है।

 

1. कैरेक्टर लेस
कभी भी गुस्से में भी अपने पार्टनर या किसी ओर लड़की के लिए भी इस शब्द का इस्तेमाल न करें। इससे उनके व्यक्तित्व पर तो सवाल उठता ही है साथ ही उन्हें आपकी बातों से ठेस भी पहुंचती है।

PunjabKesari

2. बहनजी
महिलाओं से बात करते समय कभी भी इस शबिद का इस्तेमाल न करें। वैसे तो यह शब्द सम्मान से भरा है लेकिन आजकल लोग महिलाओं का मजाक उड़ाने के लिए इस शब्द का इस्तेमाल करते है, जो उन्हें यह शब्द कतई पसंद नहीं आता।

3. ओवर स्मार्ट या इगोइस्टिक
जो महिलाएं ज्यादा कांफिडेंस वाली होती है उन्हें पुरुष अक्सर ओवर स्मार्ट या इगो वाली समझते है। जिससे महिलाओं की नेगेटिव पर्सनेलटी सबके सामने आती है। इसलिए किसी भी महिला से बात करते समय इन शब्दो का इस्तेमाल न करें।

PunjabKesari

4. मोटी या काली
कभी भी अपने पार्टनर या फ्रेंड को भूलकर भी यह शब्द न कहें। इससे लड़कियां अक्सर गुस्सा हो जाती है। लड़कियां इन शब्दों को सुनना पंसद नहीं करती है।

5. चमची
कई बार टीचर या किसी और के साथ प्रतिबद्ध लड़कियों को अक्सर लोग चमची रहना शुरु कर देते है। उन्हें ऐसा बोल कर आप उनकी प्रतिबद्ध पर सवाल उठा रहें है। इसके साथ ही ऐसी बातों से उनका दिल भी दुखता है।

6. पागल
कई बार आप अपने पार्टनर को गुस्से में या मजाक में पागल कह देते है। इससे महिलाओं को लगता है कि आप अपने आप को समझदार और होशियार समझते है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static