भारत के इन जंगलों में Elephant Safaris का लें मजा

Thursday, November 2, 2017 1:33 PM
भारत के इन जंगलों में Elephant Safaris का लें मजा

हाथी को देखकर बच्चे बहुत खुश होते हैं। इसकी सवारी करने का शौंक बच्चों के साथ-साथ बड़ों को भी होता है। कुछ लोग वाइल्ड लाइफ देखने के भी बहुत शौंकिन होते हैं। कुदरत के रंगों को करीब से देखने के लिए जंगल की सवारी सबसे बैस्ट ऑप्शन है। इस बार परिवार और बच्चों को किसी खास जगह पर घूमाना चाहते हैं तो इस भारत में ऐसे बहुत से जंगल हैं जहां पर परिवार के साथ घूमा जा सकता है और बच्चों की एलिफेंट सवारी भी कर सकते हैं। 

1. नागरहोल नेशनल पार्क
कर्नाटका में स्थित नागरहोल नेशनल पार्क दुनिया भर में मशहूर है। यहां पर हाथियों के बहुत बड़े झुंड आसानी से देखने को मिलते है। यहां पर हाथी पर सवार करके भी जंगल की सफारी कर सकते हैं। 

2. बांधवगढ़ नेशनल पार्क
मध्यप्रदेश के बांधवगढ़ नेशनल पार्क में वाइल्ड लाइफ को आप खूब एज्वाय कर सकते हैं। यहां पर जीप पर सवार होकर आप जंगल में घूमने वाले जानवरों को देख सकते हैं। इस जगह पर आप हाथी पर सवारी करने का भी मजा उठा सकते हैं। 

3. कान्‍हा नेशनल पार्क
बाघ,दुर्लभ प्रजाति के जीव-जंतु और जंगली हाथियों को देखने के लिए मध्य प्रदेश का यह जंगल बहुत मशहूर है। यहां पर हाथी पर सवार होकर भी आप जंगल देख सकते हैं। 

4. मानस नेशनल पार्क
मानस नेशनल पार्क असम के गुवाहाटी में स्थित है। इस जंगल को नेशनल धरोहर में भी शामिल किया गया है। यहां पर दुर्भल प्रजातियों के जानवरों को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। हाथी पर सवार होकर यहां पर आम जंगल में घूम सकते हैं। 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!