आपके लिए भी कपड़े और जूते संभालना है मुश्किल काम तो अपनाएं ये सिंपल ट्रिक्स

punjabkesari.in Tuesday, May 29, 2018 - 11:31 AM (IST)

भले की हमें अपने फैशन की चीजों से बेहद प्यार हो लेकिन जब सुबह-सुबह ऑफिस के लिए निकलना होता है तो हमारा सारा ध्यान सिर्फ कपड़ों और अपने जूतों को ढूंढने मे लगा रहता है। इसी चक्कर में हम लोग पूरी अलमारी और रैक का सामान बिखेर देते हैं, जिससे हमारा टाइम तो वेस्ट होता है साथ ही घर में गदंगी भी पड़ जाती है। कभी-कभी हम जल्दी के चक्कर में कपड़ों को इस तरह समेट कर रख देते है जैसे इनकी दोबारा जरूर ही नहीं होती है। लेकिन जब उन्हें पहनने के लिए निकालते है, तो घंटों उसे पर्स के जरिए सेट करने मं लग जाते है। अगर आपके साथ भी ऐसा ही होता है तो आज हम आपको कुछ आसान से ट्रिक्स बताएंगे, जिनके जरिए आप अपने कपड़े, जूते, पर्स अन्य जरूरी चीजों को संभाल कर रख सकते है और रोज-रोज की बाकी परेशानियों से बच सकते हैं। 

 


1. वन इन ऑल
देखने में छोटी लेकिन इस रैक में आप अपनी उन सभी चीजों को संभालक रख सकते हैं, जिनको ढूंढने के चक्कर में आप रोज लेट हो जाते हैं। आप इन रैक को मार्कीट से आसानी से खरीद सकते है, इसे आपको कई तरह की वैरायली मिल जाएंगी। खास बात है कि यह रैक्स रैक्स पोर्टेबल होते हैं, जिन्हें आप कही भी आसानी से रख सकते हैं। 

 

2. थोड़ा क्रिएटिव भी बने
जरूरी नहीं है कि अपने कपड़ों और जूतों के लिए आप महंगे-महंगे रैक्स खरीदे। आप बिना खर्च किए कुछ ऐसी क्रिएटिविटी दिखा सकते है। कपड़ों को लड़की से बने हैंगर में इस तरह लटका दे, ताकि कपड़े आसानी से आपको मिल जाए और ज्यादा खिलारा भी न पड़े। खास बात कपड़ों को बार-बार प्रैस करने का झंझट भी मिट जाएगा। 

 

3. छोटी पर किफायती अलमारी
वैसे तो यह अलमारी मार्कीट में आसानी से मिल जाएगी लेकिन आप चाहे तो कम पैसों में इस तरह की अलमारी बनवा सकते हैं। लड़कियों के लिए अलमारी का यह बैस्ट ऑप्शन है क्योंकि उनके कपड़े बैग्स, फुटवियर व अन्य कई एक्सेसरीज को इस अलमारी के अलग-अलग खानों में आसानी से रखा जा सकता है, जिन्हें ढूंढने में टाइम भी वेस्ट नहीं होगा। 

 

4. वन रैक, वन आइटम्स
इस अलमारी में आप एक आइटम को एक जगह पर भी रख सकते हैं। आप चौड़े रैक वाली अलमारी में सारी चीजों के सेट करके रख सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको ज्यादा जगह की जरूर होगी। इस अलमारी में एक्सेसरीज़ हमेशा टूटने और मुड़ने से बची रहती है। 


5. हैंगर भी अच्छा ऑप्शन 

PunjabKesari
कपड़े सबसे ज़्यादा सेफ हमेशा हैंगर में ही रहते हैं। इससे आपको कपड़े ढूंढने में ज्यादा समय भी नहीं लगेगा और कपड़े बिल्कुल प्रेस हुए लगेंगे।  

 

6. मल्टी पर्पज़ हैंगर्स

PunjabKesari

PunjabKesari
मल्टी पर्पज़ हैंगर्स आप कहीं पर भी लटका सकते हैं, जिसमें आप पेंट, ट्राउज़र और जींस इसमें आसानी से रख सकते हैं। इससे आपका काम और भी आसान हो जाएगा। 

 

7. रैक डिवाइडर 

PunjabKesari
इन रैक डिवाइडर में कपड़ें इधर-उधर बिखरने से बचे रहते हैं। आप भी इन रैक डिवाइडर का इस्तेमाल कर सकते है। इससे ऑफिस जाते समय कपड़े ढूंढना बेहद आसान है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static