पेट की चर्बी को हमेशा के लिए गायब करे यह ड्रिंक

Saturday, March 11, 2017 3:12 PM

सेहत : आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में कई लोग बढ़ते मोटापे से परेशान हैं, वक्त की कमी के कारण लोग नियमित तौर पर एक्सरसाइज भी नहीं कर पाते। कोई भी मोटा दिखना पसंद नहीं करता। जब कोई आप को मोटा कहता तो आप को खुद पर गुस्सा आने लगता है और आप जल्द से जल्द मोटापे से छुटकारा पाना चाहते हैं। एेसे में आप यह ड्रिंक का सेवन करें जो आपके पेट में जमा फैट और सूजन को कम करने में मदद करता है और आपकी किडनी की भी सफाई करेगा।


सामग्री
- एक बड़ा नींबू
- आधा कप पानी
- थोडा सा ताजा धनिया


बनाने और पीने की विधि
एक मिक्सी में थोडा सा बारीक कटा हुआ धनिया और आधा कप पानी डालकर बीट कर लें। फिर एक गिलास में नींबू का रस लें और उसमें यह बीट किया हुआ मिक्सचर डाल लें। ड्रिंक तैयार है।
इस ड्रिंक को पांच दिनों तक सुबह खाली पेट लीजिए और फिर 10 दिन के अन्तराल पर फिर से पांच दिन इस्तेमाल कर सकते हैं जब तक आप को मनचाहे नतीजे न मिल जाएं।


धनिए के फायदे
धनिया में शक्तिशाली एंटी-आॅक्सीडैंटस और विटामिन सी पाया जाता है। जिससे यह हर तरह की इंफैक्शन को खत्म करता है और हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को भी बढ़ाता है। यह शरीर से सारी गंधगी बाहर निकालने मे मदद करता है। जिससे फैट कम हो जाता है। 


नींबू के फायदे
नींबू में विटामिन C और B काफी मात्रा में होते हैं। जो कि हमारे शरीर की सफाई के लिए बहुत ही जरूरी होते हैं। नींबू में सोडियम की मात्रा कम होती है और पोटेशियम की मात्रा ज्यादा होती है जिससे यह किडनी के रोगी को भी फायदा देता है।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !