इस तरह करें छोटे कमरे की सजावट, दिखेगा बड़ा और खूबसूरत

Sunday, January 28, 2018 4:07 PM
इस तरह करें छोटे कमरे की सजावट, दिखेगा बड़ा और खूबसूरत

बेडरूम घर का सबसे जरूर हिस्सा होता है। उसकी डैकरोशन करना भी बहुत जरूरी होता है। जिन लोगों का कमरा बड़ा होता है वह किसी भी तरह की डैकोरेशन कर सकते हैं लेकिन छोटे बेडरूम की सजावट करना बहुत ही मुश्किल होता है। कई बार तो सामान रखने से ही कमरा पूरा भर जाता है जिसके कारण घुटन सी होने लगती है। एेसे में बहुत जरूरी होता है कि आप ध्यान से बेडरूम की सजावट करें। अगर आप भी इस बात को लेकर परेशान हैं तो आज हम आपके लिए कुछ एेसे टिप्स लेकर आएं है जो आपके लिए बहुत हैल्पफूल होगें। तो आइए जानते हैं उन टिप्स के बारे में।

1. वॉल पेंट

PunjabKesari
छोटे कमरे में हमेशा सफेद, क्रीम और बिंज पेंट करवाएं। इससे कमर खुला और खिला- खिला सा लगता है। एेसे कमरो में कभी भी डार्क रंगों का प्रयोग न करें। कमरें की दिवारों पर कोई ऐसा पेंट लगाएं जो रात को शांति और दिन में फ्रेशनेस का एहसास दिलाए।

2. सही लाइटिंग

PunjabKesari
बेड के पास ही लाइट लगाएं। जमीन पर लैंप को न रखें आप उसको सीलिंग से भी लटा सकती हैं। एेसा करने से कमरे में काफी जगह बच जाएगी और आप उस जगह पर कुछ और रख सकती हैं।

3. बेड

PunjabKesari
कमरे के हिसाब से ही बेड का चुनाव करें। एेसा बेड खरीदें जिसके अंदर काफी समान रखने की जगह है। अगर आपका कमरा ज्यादा छोटा है तो आप फोल्डिंग बेड का इस्तेमाल भी कर सकची हैं। इससे आपके बेडरूम में काफी जगह बढ जाएगी।

4. कैबिनेट

PunjabKesari
कपड़ो का रखने के लिए एक बड़ा सा कैबिनेट खरीदे ताकि आप अपने सारा सामान उस में रख सकें। 

5. दीवार

PunjabKesari
कमरे की दीवारों में भी आप सुंदर तरीके से जगह बना सकते हैं। इसके लिए आप छोटी- छोटी अलमारी बनाएं। इस में कपड़ो के साथ सजावट का सामान रखें। एेसा करने से आपका कमरा सुंदर और बड़ा लगेगा।

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन