पावर होम स्पा से कैसे करें बॉडी को रिलैक्स

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2017 - 11:24 AM (IST)

 

पंजाब केसरी (ब्यूटी) -आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में लोगों के लिए खुलकर सांस ले पाना भी मुश्किल हो गया है। वहीं अगर पूरे हफ्ते काम करने के बाद छुट्टी के दिन रिलैक्स मिल जाए तो बात ही कुछ ओर है। इसके लिए पावर होम स्पा ही एक ऐसा उपाय है, जो व्यक्ति को आराम पहुंचाकर उसे फिर से ऊर्जा से भर देता है। यह स्पा बॉडी के सभी केमिकल्स और टॉक्सिंस को बाहर निकालता है। आप इसे घर पर भी कर सकती हैं। यह थकान को खत्म करने के साथ-साथ ब्यूटी को भी बढ़ाता है। आइए जानते है घर पर ही कैसे कर सकते है पावर होम स्पा

सामग्री

-मास्क पेस्ट
-बाथटब
-अरोमा कैंडल्स
-ब्राउन शुगर 
-ऑलिव ऑयल
-खीरा और एलोवेरा

1.क्लीनिंग

PunjabKesari
पावर स्पा करने के लिए सबसे पहले बॉडी को क्लीन करे। इसके लिए एक लाइट हार्ड फैब्रिक का यूज करें। इसे पैरों से स्टार्ट करते हुए ऊपर की ओर ले जाएं। इसके बाद कंधे और पेट को फैब्रिक से ब्रश की तरह रगड़े। इससे शरीर के सारे टॉक्सिंस खत्म हो जाएगे।
2.स्क्रब

PunjabKesari
डेड स्किन और ब्लैक हेड्स निकालने के लिए स्क्रब का प्रयोग करें। इसके लिए एक बाउल में ब्राउन शुगर और ऑलिव ऑयल डालकर मिक्स करे। इससे फेस पर धीरे-धीरे गोलाई में मसाज करें।
3.ऑयल से करें मसाज

PunjabKesari
मसाज करने के लिए तिल या ऑलिव ऑयल लें। उसमें 8 से 10 बूंदे असेंशियल ऑयल मिलाएं। इसे 5 से 10 मिनट पूरी बॉडी पर हल्के हाथों से प्रेशर डालकर मसाज करें। इससे बॉडी रिलैक्स हो जाएगी ।
4.चेहरे की थकान 

PunjabKesari
इसे दूर करने के लिए खीरे और एलोवेरा का हथेली से हल्का दबाव डालते हुए चेहरे पर मसाज करें। यह मसाज चेहरे को कूल करने का भी काम करती है।
5.स्पैशल बाथ

PunjabKesari
स्पैशल बाथ लेने के लिए बाथ टब में आधा कप गुलाब जल और कुछ गुलाब की पंखुडि़यां डालें। इसके बाद लाइट ऑफ कर दें और अरोमा कैंडल जलाकर मेडिटेशन करने की कोशिश करें।
6.मास्क

PunjabKesari
मास्क को नैचुरल चीजों से तैयार करें। इसके लिए पके पपीते के गूदे में शहद, दही, ऑरेंज जूस, गुलाबजल और ओटमील मिलाकर पेस्ट तैयार करें। अब इस मास्क को लगाकर अच्छी तरह सूखने दें। फिर ठण्डे पानी से मुंह धो लें। इससे चेहरे में एनर्जी आएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static