खराब हुई खाने की चीजें फेंके नहीं, इस तरह करें दोबारा इस्तेमाल

Tuesday, May 8, 2018 10:56 AM
खराब हुई खाने की चीजें फेंके नहीं, इस तरह करें दोबारा इस्तेमाल

खाने की चीजों को बर्बाद नहीं करना चाहिए। उनको दोबारा रियूज करना चाहिए। खाने की चीजों को फेकने से घर में नैगिटिव एनर्जी आती है। दूसरा इससे हमारी मेहनत की कमी भी बर्बाद होती है। एेसे में खाने की चीजों को फेकने की जगह पर उनका दोबारा इस्तेमाल करें। 

 

1. फल
कई बार फलों को फ्रिज में रखने के बाद उसको खाना भूल जाते हैं। इसकी वजह से फल जरूरत से ज्यादा पक जाते हैं। उन फलों को फेंकने की बजाए इसने आप जैली या जैम भी बना सकते हैं। इसके अलावा इनकी ड्रिंक्स भी बना सकते हैं। 


2. बासी ब्रेड
बासी ब्रेड को फेंकने की बजाए उसकी पुडिंग बना सकते हैं। या फिर इन ब्रेड को ऑवन में सेकने के बाद जैम या शहद के साथ खा सकते हैं। 


3. सब्जियों को एेसे करे रियूज
अगर आप गोभी, मूली, गाजर बहुत ज्यादा मात्रा में ले आए हैं। अब बार इन सब्जियों को खाने का आपका मन नहीं कर रहा तो उनको फेंके नहीं। इन सब्जियों को अच्छे से सुखा लें। इसके बाद इनका आचार बना लें। 


4. खट्टा दूध
अगर दूध खट्टा हो गया है तो इसको फेंके ना। इसमें थोड़ा सा सिरका या नींबू डाल कर धीमी आंच पर पकाए। जब दूध फट जाए तो इसका पानी छान लें और इसको सूती कपड़े में डालकर किसी जगह पर टांग दें। इस तरह खट्टा दूध रियूज हो जाएगा।  


5. टमाटर
टमाटर को पीस कर प्यूरी बना सकते हैं। प्यूरी बनाने के लिए टमाटर को अच्छे से पीस लें। अब इसमें शहद मिलाएं और अच्छे से गर्म कर लें। एेसा करने से टमाटर से सारा पानी निकल जाएगा।

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन