ब्रेकअप से जल्दी है उभरना तो सोशल साइट्स इन बातों को न करें शेयर

Monday, January 1, 2018 3:47 PM
ब्रेकअप से जल्दी है उभरना तो सोशल साइट्स इन बातों को न करें शेयर

ब्रेकअप के बाद हर किसी की जिंदगी बदल जाती है। कोई भी कपल रिश्ता तोड़ना नहीं चाहता लेकिन अगर रिश्ते में बेईमानी आ जाए तो यह टूटने की कगार पर आ जाता है। ब्रेकअप के बाद का समय दोनों के लिए बहुत दिक्कतों वाला होता है। आजकल तो लोग ब्रेकअप गम से उभरने के लिए सोशल साइट्स का सहारा लेते है। ब्रेकअप के बाद लोग खुद को दिलासा देने के लिए सोशल साइट्स पर अपनी पुरानी फोटो के अलावा कई तरह की शायरी पेस्ट करते है, जिससे वो इस गम से उभरने की बजाए डिप्रेशन का शिकार हो जाएंगे। आज हम आपको बताएंगे आपको कि ब्रेकअप के बाद आपको किन बातों को सोशल साइट्स पर शेयर नहीं करना चाहिए और किस तरह अपने नए रिश्ते की शुरूआत करनी चाहिए।
 

1. पुरानी तस्वीरें न करें शेयर
ब्रेकअप के बाद अपनी हर चीज को सोशल साइट्स पर शेयर न करें। ऐसा करने से आप उनको कभी भी भूल नहीं पाएंगे और आपको बार-बार पार्टनर की याद आती रहेगी है।

PunjabKesari

2. बॉयफ्रेंड की प्रोफाइल
लड़कियां अक्सर ब्रेकअप क बाद बार-बार अपने बॉयफ्रेंड की प्रोफाइल को चेक करती रहती है। इससे आपको और भी दुख होता है और आप कभी इस गम से बाहर नहीं निकल पाएंगी।

3. दुखी स्टेटस
ब्रेकअप के बाद लोग सबसे पहले फेसबुक या वॉट्सअप पर दुखी स्टेटस ही डालते है। ऐसा करना आपकी सबसे बड़ी गलती है। इस पर आएं कमेंट्स या लोगों के सवाल से आपको और भी दुख पहुंचता है।

PunjabKesari

4. स्नैपचैट स्टोरी
बार-बार स्नैपचैट स्टोरी या स्टेटस शेयर करके आप लोगों को यह दिखाते है कि आपको कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। पर बार-बार पोस्ट शेयर करने का सीधा मतलब ही यह है कि आप बेहद दुखी हैं।

5. दोस्तों के साथ समय बिताना
सोशल साइट्स से चिपके रहने की बजाएं अपने दोस्तों से मिलें और बाहर घूमने जाएं। ब्रेकअप के बाद पुरानी यादों को याद करने से अच्छा है कि आप अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं।

PunjabKesari

6. दूसरों की सलाह
ब्रेकअप के बाद अगर आप खुद को संभाल नहीं पा रहें है तो इसके बारे में किसी अपने से सलाह लें। अपने किसी खास-दोस्ट या करीबी से इसके बारे में शेयर करें।


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन