घर में न लगाएं हनुमान जी की ऐसी फोटो, होगा उल्टा असर

punjabkesari.in Sunday, Mar 04, 2018 - 12:10 PM (IST)

घर के पूजा स्थल या दीवारों पर लोग कई भगवान की फोटो लगाते है, जिनमें से हनुमान जी का चित्र भी एक है। लोग घर में सुख-शांति बनाए रखने के लिए लोग हनुमान जी की फोटो लगाते है लेकिन क्या आप जानते है कि हर मूर्ति शुभकारी और लाभ पहुंचाने वाली नहीं होती। कुछ तस्वीरों को घर के पूजा स्थल या दीवारों पर लगाने से उनका उल्टा असर भी होता है। आज हम आपको यही बताएंगे कि हनुमान जी की कौन सी तस्वीर लगानी चाहिए और कौन सी नहीं। तो आइए जानते हैं हनुमान जी कि किन तस्वीरों को लगाने से नुकसान और कौन सी तस्वीरों से फायदा होता है।


1. घर में कभी भी हनुमान जी की एेसी तस्वीर न लगाएं जिसमें वह अपनी छाती को फाड़ रहे हो। एेसी तस्वीर घर में लगाने से परिवार के लोगों की आपस में नहीं बनती।

PunjabKesari


2. हनुमान जी हवा में उड़ रहे हो एेसी तस्वीर न लगाएं। इस तरह की तस्वीर घर में या ऑफिस में रखने से तनाव उत्पन्न होता है।

 
3. जिस तस्वीर में हनुमान जी ने राम-लक्ष्मण को अपने कंधे पर बैठाया हो एेसी तस्वीर भी घर में लगाएं। 

PunjabKesari

4. घर में हनुमान जी की लंका दहन वाली तस्वीर लगाने से घर के लोग बीमार ही रहते हैं।

 

इस तरह की प्रतिमा लगाएं

1. हनुमान जी की युवावस्था वाली तस्वीर लगाएं। इसके साथ ही अगर उन्होंने ने पीले तस्वीर में पीले रंग के वस्त्र पहने रखें हो तो बहुत ही अच्छा माना जाता है।  एेसी तस्वीर घर में लगाने से उनका आर्शीवाद मिलता है। इसके साथ ही घर में सुख-शांति का माहौल बना रहता है।

PunjabKesari

2. बच्चों के कमरे में हनुमान जी की अध्ययन करती हुई तस्वीर लगाएं। एेसी तस्वीर लगाने के बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। इसके साथ ही बच्चों की एकाग्राता भी बढ़ती है।

PunjabKesari


3. जहां सारा परिवार मिलकर खाना खाता हो वहां पर राम, सीता, लक्ष्मण, हनुमान जी का एक साथ चित्र लगाएं। इससे परिवार के सदस्यों में अपनापन बढ़ेगा।

PunjabKesari

 

4. घर के मुख्य द्वार पर पंचमुखी हनुमान जी की प्रतिमा लगाएं। इससे नकारात्मक शक्ति प्रवेश नहीं कर पाती।

 PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static