मेकअप करते समय न करें ये छोटी-छोटी गलतियां, बिगड़ जाएगी लुक

Friday, January 12, 2018 6:35 PM
मेकअप करते समय न करें ये छोटी-छोटी गलतियां, बिगड़ जाएगी लुक

खूबसूरत दिखने के लिए लड़कियों में मेकअप का ट्रैंड काफी बढ़ चुका हैं। आजकल लड़कियां हर वक्त अपने चेहरे पर मेकअप करवा कर रखती है। ऐसे में रोज-रोज पार्लर जाकर मेकअप करवाना तो नामुमकिन है लेकिन लड़कियां घर ही अपना मेकअप खुद कर लेती है लेकिन बहुत सी लड़कियां ऐसी भी जिन्हें मेकअप प्रॉडक्ट्स इस्तेमाल करने का सही तरीका ही नहीं पता होता, जिससे उनका मेकअप लुक परफैक्ट नहीं बन पाता। अगर आप भी अपना मेकअप खुद करती है तो इन गलतियों को करने से बचें, क्योंकि यह आपके मेकअप को खराब लुक दे सकती है। आइए जानते है कुछ बेसिक मेकअप टिप्स, जिसके बारे में सभी लड़कियों को पता होना चाहिए। 

 

1. आई मेकअप करने का तरीका

PunjabKesari
अगर आप आई मेकअप कर रही है तो फाउंडेशन या कंसीलर बेस के तौर पर इस्तेमाल न करें क्योंकि कुछ समय बाद आईमेकअप में क्रीजेज़ दिखने लगते है, जो आपको मेकअप को खराब दिखाने का काम करते है। 

2. लिपस्टिक का सही तरीका

PunjabKesari
लिप शेड लगाते समय अक्सर लड़कियां किसी भी कोने से शुरूआत कर देती है, जो बिल्कुल गलत तरीका है। लिपस्टिक लगाने की शुरूआत हमेशा क्यूपिड बो से करें, तभी लिपस्टिक अच्छे से लगेगी। लिप शेड लगाने से पहले लिप बाम का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही लिपस्टिक लंबे समय तक होंठों पर टिकी रहेगी। 

3. कंसीलर लगाने का टिप

PunjabKesari
कंसीलर का इस्तेमाल डार्क सर्कल्स छिपाने के लिए किया जाता है। इसी के जरिए आप अपनी स्किन को फ्लॉलेस दिखा सकती है। कंसीलर अपनी स्किन टोन से एक शेड लाइट चुनें। फिर इसे अंडरआई एरिया में उल्टे ट्राएंगल शेप में लगाकर अच्छी तरह अप्लाई करें। 

4. फाउंडेशन लगाते समय रखे ध्यान 
फाउंडेशन लगाने का तरीका अलग होना चाहिए, तभी आपको परफैक्ट लुक मिल सकता है।शीयर कवरेज के लिए उंगुलियों की मदद से फाउंडेशन लगाएं वहीं मीडियम या फुल कवरेज के लिए ब्रश की मदद से फाउंडेशन लगाएं। 

5. लिक्विड लाइनर ऐेसे करें इस्तेमाल
लिक्विड लाइनर लगाते समय पहले पेंसिल लाइनर से हल्की एक लाइन बना लें और फिर इसके ऊपर इसे अप्लाई करें। इससे लाइनर टेडा-मेडा नहीं होगा। 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!