Swings की मदद से घर को दें क्रिएटिव लुक

punjabkesari.in Monday, Jul 31, 2017 - 08:34 PM (IST)

हर कोई अपने घर को नए ट्रैंड के साथ मॉर्डन तरीके से सजाना चाहता है। अंदर या बाहर के बाग बगीचों को क्रिएटिव लुक देने के लिए आप कोई कसर नहीं छोड़ते। आजकल हर कोई झूला लगाकर घर को सुंदर बनाने में लगा है। घर में लोगों ने बालकनी, लिविंगरूम या हाल हर जगह झूले के लिए एक स्पेशल कार्नर बना कर रखा होता है। बच्चों से लेकर बड़ो तक हर कोई इस झूले पर एंजॉय करता है। इसलिए ये बहुत जरुरी है कि आप झूलों को सही तरीके से घर लगाएं। ताकि ये आपके घर को स्टाइलिश लुक के साथ-साथ आपको आराम भी दें।

1. बालकनी 
अगर आपके घर में ज्यादा लोग नहीं है तो आप बालकनी में कैन के बने सिंगल सीट वाले झूले लगा सकते हैं। इन पर आप छोटे कुशन और गद्दियां लगा दें। इन झूलों की देखभाल बड़े ही आराम से की जा सकती है और इससे आपके घर को स्टाइलिश लुक भी मिलेगा।

PunjabKesari

2. कमरा
कमरे में झूला लगाना तो हर किसी को पंसद होता है। आप चाहे तो अपने रुम में सिंगल कैन के झूलों लगा कर उनपर अपने मनपंसद कुशन रख सकती है। अगर फिर भी आपको तय करने में प्रॉब्लम हो रही है तो आप इनपर फ्लोरल प्रिंट्स की गद्दियां, जालीदार बैक, हैवी मैटीरियाल और डार्क कलर के कुशन रख सकती है।

PunjabKesari

3. ड्राइंगरूम
ड्राइंगरूम घर की सबसे अहम जगह होती है। घर में आने वाले मेहमान या परिवार का कोई भी सदस्य सबसे पहले ड्राइंगरूम में ही प्रवेश करता है। यहां पर आप वुडन या फिर गलास के बने झूले लगा सकती है। ये झूले आरामदायक तो होते है और जल्दी खराब भी नहीं होते। इससे आपके घर को भी ट्रैडिशनल लुक मिलता है। 

PunjabKesari

4. छत और गार्डन
छत और गार्डन घर का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होता है। गार्डन या फिर छत पर बैठ कर पूरा परिवार साथ में एंजॉय करता है। यहां पर झूले रखने के साथ उसके कराब होने का भी डर रहता है। ऐसे में आप इन जगहों पर आयरन के बने झूले रख सकते है। ये झूले धूप और बारिश से भी खराब नहीं होते और इन पर बैठ कर आप अपने टैरेस और गार्डन के प्रकृति नजारों का मजा उठा सकते है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static