खूबसूरत डेकोरेशन के चक्कर में कभी न करें ये गलतियां, खराब दिखेगा घर

Wednesday, January 31, 2018 5:44 PM
खूबसूरत डेकोरेशन के चक्कर में कभी न करें ये गलतियां, खराब दिखेगा घर

हर कोई घर की सजावट करने के लिए इंटीरियर पर खास ध्यान देता है। इसे सजाने के लिए महिलाएं मार्किट से मंहगा और स्टाइलिश सामान लेकर आती हैं ताकि उनका घर दूसरा से अलग दिखाई दे। घर को अच्छे से सजाने की चिंता में कई बार आप कुछ एेसी गलतियां कर देती है, जिससे आपका घर सुंदर दिखने की बजाए अजीब-सा दिखने लगता है। आज हम आपको उन्हीं गलतियों के बारे में बताएंगे जो अक्सर लोग घर को सजाते वक्त करते हैं। तो आइए जानते है आपकी किन गलतियों के कारण आप अपने घर की डेकोरेशन खराब कर देते है।

घर सजाते वक्त न करें ये गलतियां

1. जरूरत से ज्यादा फोटो का इस्तेमाल न करें। यह देखने में बिल्कुल भी  अच्छी नहीं लगती। घर के किसी भी हिस्से में सिर्फ एक यो दो फोटो ही लगाएं। एेसा करने से घर की खूबसूरत और बढ़ेगी।

PunjabKesari

2. घर की सारी दीवारो पर एक ही तरह का रंग करवाएं। अलग-अलग रंग करवाने से घर अजीब-सा दिखने लगता है। दीवारों से मैचिंग रंगों का फर्नीचर से ही डेकोरेट करें।

3. कुछ लोग मार्किट या टीवी में देखकर ऐसे ही चीजें खराद लेते है लेकिन इससे घर सुंदर लगने की बजाए गंदा लगने लगता है। हमेशा इस बात का ध्यान रखें की घर में वही वस्तु को रखें जो बाकी सामान के साथ मैचिंग और सुंदर हो।

4. अगर आपके पास बहुत सारी एंटीक चीजे हैं तो उनको स्मार्ट तरीके से रखें। लिविंग रूम को म्यूजियम बनाने के बजाए सजावट से मेल खाती चीजें ही रखें। आप कुछ चीजों को रीडिजाइन करके भी इस्तेमाल कर सकते हैं। एेसा करने से आपका घर और भी खूबसूरत लगेगा।

PunjabKesari

5. घर का सामान यानि कपड़े या जूते हमेशा एक जगह पर इकठ्ठा करके रखे। उनको इधर-उधर न फेंके। आप इसके लिए सजावटी रैक का इस्तेमाल भी कर सकती है।


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन