बच्चों के साथ मिलकर बनाएं DIY Sliced Cake Wall Clock

punjabkesari.in Thursday, Jun 07, 2018 - 12:17 PM (IST)

घर को सजाने और समय देखने के लिए आप हमेशा बढ़िया घड़ी लेकर आते हैं। कुछ लोग तो डैकोरेशन के लिए महंगी से महंगी घड़िया ले आते हैं लेकिन आप इसकी बजाए आप बच्चों के साथ मिलकर घर पर ही आसानी से घड़ी बना सकते हैं। घर की साज-सजावट का खास हिस्सा घड़ियां भी होती हैं लेकिन घर पर बनी घड़ी से आप पैसे बचाने के साथ डैकोरेशन भी कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं किस तरह आप कम पैसों में घर और बच्चों के कमरे के लिए डिजाइनर घड़ी बना सकते है।
 

घड़ी बनाने के लिए सामान
घड़ी बनाने के लिए आपको गोलाई में कटा हुआ लकड़ी का टुकड़ा, नापनेवाली टेप, छोटी आरी, पेंसिल, सैंडपेपर, घड़ी की सुई चलानेवाली छोटी मशीन, बैटरी, पेंट, ब्रश और हुक चाहिए होगा।

PunjabKesari

घड़ी बनाने का तरीका
1. घड़ी बनाने के लिए सबसे पहले लकड़ी के टुकड़े के सेंटर में पेसिंल से निशान लगा लें। इसके बाद टेप को बीच में रखकर केक स्लाइड के लिए निशान लगा लें। इसके बाद आरी की मदद से इसे काट लें।

PunjabKesari

2. इसके बाद लकड़ी को अपनी पसंद से कलर करें और सूखने के लिए छोड़ दें। आप चाहें तो इसे डैकोरेट करने के लिए स्पार्कल कलर का इस्तेमाल कर सकते हैं।
 

3. अब क्लॉक मैकेनिज्म यानी घड़ी की सूइयां चलाने के लिए हार्डवेयर को लकड़ी के बीच में लगाएं।

PunjabKesari

4. इसके बाद घड़ी को टांगने के लिए उसके पीछे हुक लगाएं। आप इसे ग्लू या टेप की मदद से लगा सकती हैं। इस बात का ध्यान रखें कि ग्लू या टेप इस घड़ी का भार उठा ले।
 

5. आपकी घड़ी तैयार है। अब आप इसे डैकोरेशन के लिए इस्तेमाल करें। बच्चों के साथ इस घड़ी को बनाते समय उनके साथ रहें।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static