मिलिए 19 साल की जहांगीत से, जिन्होंने ढोल से बनाई पहचान

Thursday, March 8, 2018 9:52 AM
मिलिए 19 साल की जहांगीत से, जिन्होंने ढोल से बनाई पहचान

महिलाएं, किसी भी तरह से पुरुषों से कम नहीं हैं। अपने दृढ़ निश्चय व बुलंद हौसले की वजह से आज वह हर क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाए हुए हैं। घर की जिम्मेदारियों के साथ वह इंजीनियर, पायलट, डॉक्टर आदि विभिन्न क्षेत्र में वह अव्वल दर्जे में काम कर रही हैं। इतना ही नहीं, महिलाएं उन प्रोफेशन में भी अब हावी हो रही हैं, जिन्हें कभी सिर्फ पुरुषों के लिए ही बेस्ट माना जाता रहा है। वुमेन डे सैलिब्रेशन के मौके पर आज हम आपको उन महिलाओं के बारे में बताते हैं जिन्होंने अपना घर चलाने, करियर बनाने और लक्ष्य पाने के लिए किसी की परवाह ना करते हुए मंजिल हासिल की। 

- युवा ढोल प्लेयर, जहांगीत सिंह
PunjabKesari
जोश के साथ ढोल बजाने का पेशा चुनकर जहांगीत सिंह ने दुनियाभर में अपनी अलग पहचान बनाईं। महज 19 साल की जहांगीत ने 12 साल की उम्र में ढोल बजाना, सीखना शुरू किया। अब तक के करियर में वह 200 से ज्यादा लाइव शो व बॉलीवुड के कई नामी सितारों के साथ काम कर चुकी हैं। ग्लोबल प्लेटफार्म पर भी उन्होंने ढोल बजाकर अपने इस सफर को बयां किया और पंजाबी कल्चर को प्रमोट किया।

जहांगीत के अनुसार, शुरू-शुरू में इस यूनिक पेशे के लिए लोगों द्वारा की गई तरह-तरह की बातों का सामना किया हालांकि शुरू से ही परिवार का पूरा स्पोर्ट मिला। 

यंग गर्ल्स को दिया मैसेज
उन्होंने लड़कियों को अपनी इच्छाओं व सपनों को साकार करने की प्रेरणा देते हुए कहा कि वह इस बात को मन मे ना लाएं कि वह कुछ कर नहीं सकती बल्कि दृढ़ निश्चय से अपने ड्रीम्स को पूरा करें।

- वंदना डालिया


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन