घर सजाने में यूज करें पुरानी व बेकार पड़ी चीजें

Friday, March 9, 2018 6:40 PM
घर सजाने में यूज करें पुरानी व बेकार पड़ी चीजें

घर में काफी सामान ऐसा होता है, जिन्हें हम बिल्कुल भी इस्तेमाल नहीं करते और बेकार समझकर घर किसी कोने में रख देते है। परन्तु आप नहीं जानते कि घर में पड़ी पुरानी चीजें जैसे कंटेनर, फर्नीचर, बोतलें अन्य आदि को दोबारा से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए आपको थोड़ी मेहनत करने की जरूर है, आप इन पुरानी चीजों को कई क्रिएटिव तरीके से घर में सजा सकते है। इससे घर को खूबसूरत लुक मिलेगा और आपको ज्यादा खर्चा भी नहीं करना पड़ेगा।

 

1. पुराने फर्नीचर को करें इस्तेमाल 
जब घर के खिड़की-दरवाजे पुराने हो जाते है तो हम उन्हें नया लुक देने के लिए नए डिजाइन्स के दरवाजे-खिड़की लगवाते है। आप इन पुरानी चीजों को घर के डैकोरेशन में इस्तेमाल कर सकते है। कई क्रिएटिव चीजें जैसे, फोटोफ्रैम, वॉलपिसेज अन्य आदि चीजों में यूज कर सकते है। 

PunjabKesari

2. विंडमिल वॉल क्लॉक(Windmill wall clock)
आप खराब हुई वॉल क्लॉक को दीवारों पर डैकोरेशन का हिस्सा बना सकते है। उसे घर के आंगन की दीवार पर लगाएं और इसके आस-पास फोटोफ्रैम लगा दें। इससे घर को काफी खूबसूरत लुक मिलेगा। 

PunjabKesari

3. लार्ज वॉल क्लॉक(Large Clocks Wall) 
अगर घर में पुराना फर्नीचर है तो इसको आपस में जोड़कर गोल शेप में काट लें फिर उसपर नंबरिंग करके क्लॉक बनाएं। फिर इसे घर दीवार पर सजाएं। यह बड़ी दीवार आपके घर में लगी बेहद अच्छी लगेगी। 

PunjabKesari




आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन