इन स्मार्ट तरीको से सजाएं अपना आशियाना

Wednesday, June 14, 2017 4:14 PM
इन स्मार्ट तरीको से सजाएं अपना आशियाना

पंजाब केसरी(इंटीरियर डैकोरेशन) : आजकल हर कोई चाहता हैं कि उसका घर मॉडर्न तरीके से सजा हुआ हो। जिस तरह लोगों का लाइफस्टाइल दिनों-दिन बदल रहा है, उसी तरह घर की साज-सजावट में भी बदलाव आ रहे हैं। जरूरी नहीं कि घर को सजाने के लिए ज्यादा से ज्यादा पैसे खर्च किए जाएं। आप स्मार्ट तरीका अपना कर भी घर को खूबसूरत लुक दे सकते हैं। 

1. बैडरूम
सिंपल से बैडरूम को खूबसूरत बनाने के लिए खिड़कियों पर लेटेस्ट फैशन के पर्दे लगाएं। आप इसके लिए घर पर पड़ी पुरानी साड़ियों का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 2-3 रंगों के कपडों के साथ आप स्टाइलिश पर्दे बना सकते हैं। इस पर लेस लगाकर कमरे की लुक पूरी तरह से बदल जाएगी और खर्च भी कम होगा। इससे आपका बैडरूम सुंदर और आकर्षक दिखेगा।

2. फर्नीचर
कमरा अगर पूरी तरह से फर्नीचर के साथ भरा हुआ हो तो चलने फिरने में भी दिक्कत आती है। हमेशा एेसे फर्नीचर का चयन करें ,जो कम जगह घेरे और जिसका कई तरीकों से इस्तेमाल भी हो सके। बाजार में आसानी से एेसे फर्नीचर मिल जाते हैं जैसे टेबल कम कपबोर्ड और सोफा कम बैड। 

3. डाइनिंग टेबल
PunjabKesari
डाइनिंग टेबल पर खाना अच्छे लाइफस्टाइल का अहम हिस्सा माना जाता है लेकिन जरूरी नहीं कि हर किसी के घर में इसे रखने के लिए पर्याप्त जगह भी हो। आप इसके लिए फोल्डिंग टेबल यानि एक्सटेंडेबल टेबल खरीदें। अगर घर में मेहमान आ जाएं तो बिना परेशानी के इस 4 सीटर टेबल को 6 सीटर टेबल में आसानी से बदला जा सकता है।

4. सैंटर टेबल
PunjabKesari

कमरे में बडे टेबल की जगह पर किसी एेसे सेंटर टेबल का चयन करें जो स्टडी और काॅफी टेबल के काम भी आएं। अगर इसमें खाने बने होंगे तो यह किताबें, रिमोट कंट्रोल और कई छोटे सामान रखने के काम भी आ सकता है। आप इसको फूलदाने से भी सजा कर रख सकते हैं।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!