Decor Tips डाइनिंग टेबल को सेट करने के लिए अपनाएं ये 7 टिप्स

Tuesday, May 8, 2018 1:51 PM
Decor Tips डाइनिंग टेबल को सेट करने के लिए अपनाएं ये 7 टिप्स

हर कोई अपने घर की सजावट बेहद खास तरीके से करता है। बात अगर फर्नीचर की जाए तो डाइनिंग टेबल से लिविंग रूम की शोभा और भी बढ़ जाती है। ऐसे में इसकी अच्छी तरह से सजावट करना बहुत जरूरी है लेकिन बहुत से लोगों को डाइनिंग टेबल सजाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देंगे, जिससे आपकी यह परेशानी गायब हो जाएगी। तो चलिए जानते हैं डाइनिंग टेबल को सजाने के कुछ आसान ट्रिक्स।
 

डाइनिंग टेबल सजाने के टिप्स
1. डाइनिंग टेबल को सजाने से पहले उसे अच्छी तरह साफ कर लें। इसके बाद इसपर नैप्‍किन और प्‍लेट्स सजाएं। अगर आपके घर में पार्टी है तो  सजावट के लिए थोड़ी-डैकोरेटिव नैप्‍किन या प्‍लेट्स का इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

2. टेबल पर डैकोरेटिव मैट ही सजाएं। इससे टेबल की खूबसूरती को बढ़ती ही है साथ ही इससे मेहमानों पर भी अच्छा इम्प्रैशन पड़ता है।
 

3. अगर आप अपनी डाइनिंग टेबल को आकर्षक दिखाना है तो इसके बीचों बीच एक सेंटर पीस रखें। आप चाहें तो टेबल की सजावट करने के लिए फ्लावर वास या शो पीस भी रख सकते हैं।
 

4. आप नैपकिन को डिफरेंट तरीके से फोल्ड करके उसे भी डैकोरेशन का हिस्सा बना सकते हैं। इसके अलावा टेबल पर कटलरी हमेशा परोसी जाने वाली खाने की आइटम के हिसाब से ही होनी चाहिए।


PunjabKesari

5. खाने की प्लेट्स को हमेशा नैपकिन के ऊपर ही रखें। बेस प्लेट हमेशा सफेद या किसी भी लाइट कलर की चुनें। भोजन से भरे कटोरों को डाइनिंग टेबल के बीच में रखें, ताकि महमानों को उसे लेने में परेशानी ना आए।
 

6. डिनर के लिये अपने डाइनिंग टेबल को यूजर फ्रेंडली बनाएं। वहां पर केवल वही चीजें रखें, जिनकी जरूरत हो। ज्यादा सामान रखने से मेहमान भी कन्फ्यूज हो जाते हैं।
 

7. टेबल को पूरी तरह ढकने के लिए आप रनर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। टेबल रनर्स को अलग तरह से सजाएं और इसके लिए किसी अच्छे लाइट कलर का इस्तेमाल करें।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन