इन 3 आसान तरीकों से करें डार्क सर्कल को गायब

Thursday, March 16, 2017 2:48 PM

ब्यूटीः आंखें, यह शरीर का सबसे नाजुक और कोमल अंग है। स्वस्थ और सुंदर आंखें चेहरे की सुंदरता में चार चांद लगा देती हैं। ऐसे में अगर आंखों के नीचे काले घेरे हो तो इससे चेहरे की खूबसूरती पर असर पड़ता है। इन काले घेरों से निजात पाने के लिए कई लड़कियां बहुत से ब्यूटी टिप्स को भी फॉलो करती हैं। लेकिन फिर भी उन्हें ज्यादा कोई फर्क दिखाई नहीं देता। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीके बताएंगे जिन्हें फॉलो करके आप इन काले घेरों से निजात पा सकती हैं।

 

1. खीरा

खीरे में कई एंटीऑक्सिडेंट मौजूद होते हैं जो आंखों के काले घेरे को खत्म करने में काफी मददगार साबित होते हैं। सबसे पहले खीरे को गोल स्लाइस में काट लें। अब दो स्लाइसों को लें और आंखों को बंद करके इसे अपनी बंद आंखों के ऊपर रख लें। 5 मिनट के लिए इसे ऐसी ही छोड़ दें और फिर 5 मिनट बाद आंखों को ठंडे पानी से धो लें।

2. टी बैग

अगर आप टी बैग को इस्तेमाल करने के बाद फैंक देते हैं तो आज के बाद ऐसा ना करें। क्योंकि इस्तेमाल हुआ टी बैग आपके दोबारा काम आ सकता है। जी हां, टी बैग से आप आंखों के नीचे पड़े काले घेरों को कम कर सकते हैं। इस्तेमाल हुआ टी-बैग अपने आंखों पर रखें और 10-15 मिनट बाद इसे हटा दें। ऐसा दिन में 3 बार तो जरूर करें। आपको फर्क दिखना शुरू हो जाएगा।

3. मालिश

रात  को सोने से पहले आंखों के चारो और बादाम के तेल की मालिश करें। इससे डार्क सर्कल तो दूर होंगे ही। साथ ही त्वचा में खिचांव आएगा और झुर्रियां कम हो जाएंगी।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!