खतरनाक स्‍विमिंग पूल, संभल कर जाए यहां

punjabkesari.in Saturday, Mar 25, 2017 - 07:14 PM (IST)

ट्रैवलिंग:  एडवेंचर्स तो लगभग सभी को पसंद होता है। वैसे तो दुनिया में कई एडवेंचर्स जगहें, जिनके बारे में ज्यादातर लोग जानते ही होंगे। आज हम आपको ऐसे खरतनाक एडवेंचर्स दिखाएंगे, जहां आपको रोमांस के साथ-साथ एक अनोखा अहसास मिलेगा।  आपने एडवेंचर्स से भरपूर कई  पहाड़ियां, जंगल , सुरंगे देखी होंगी लेकिन क्या आपने सबसे खतरनाक स्विमिंग पूल देखे। अगर नहीं तो आज हम आपको कुछ ऐसे स्विमिंग पूल के बारे में बताएंगे, जो किसी एडवेंचर्स से कम नहीं है। 

 


1. दक्षिण टायरॉल स्विमिंग पूल , इटली

यह साउथ टायरोल में स्‍थित एक होटल में बना स्‍विमिंग पूल है। यह पूल 40 फीट ऊंचा और 82 फीट लंबा है। इस पूल की खास बात है कि इसके बिल्कुल सामने पारदर्शी कांच लगा है। पेड़ के 2 तनों पर खड़ा यह स्विमिंग पूल काफी खतरनाक है। 

2. हॉलिडे इन स्विमिंग पूल,  शंघाई

यह स्विमिंग पूल एक होटल में करीब 100 मीटर की ऊंचाई पर 24वें फ्लोर पर बना है।  यह स्विमिंग पूल टैरेस की तरह लटका हुआ है। दूसरी बात ये है कि इसका तल भी पारदर्शी कांच से बनाया गया है। 

3. निमो 33 ब्रुसेल्स

यह दूनिया का सबसे गहरा इनडोर स्‍विमिंग पूल है। इसके भीतर अजीबोगरीब गुफाएं बनी हैं। इस पूल में बिना इंस्‍ट्रक्‍टर के तैरना मना है। यहां स्‍कूबा भी डाइविंग होती है।

4. स्‍काई कोनडोस स्विमिंग पूल, लीमा

पेरू के लीमा में बने ये फ्लोटिंग पूल्‍स  काफी आकर्षक लगते है परन्तु भूकंप से प्रभावित इस क्षेत्र में इनमें स्‍विमिंग करना काफी जिगर वाला काम है।

5. गोल्‍डन नगेटस स्विमिंग पूल , लॉस वेगास

वैसे तो लॉस वेगास कैसीनों के लिए मशहूर है लेकिन गोल्‍डन नगेटस स्विमिंग पूल भी अपनी खासियत के लिए काफी मशहूर है। यहां आपको  एक टनल जैसे स्‍विमिंग पूल में तैरना पड़ेंगा। बगल से खतरनाक शॉर्क घूम रही होती हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static